Thursday, December 1, 2022
Homeछत्तीसगढ़सतत संवाद और बेहतर तालमेल के साथ लक्ष्य 2023 को साधना हैं-...

सतत संवाद और बेहतर तालमेल के साथ लक्ष्य 2023 को साधना हैं- नलिनीश ठोकने

भारतीय जनता पार्टी मीडिया विभाग का एक दिवसीय प्रशिक्षण सम्पन्न

बोलने के लिए बुद्धि और चुप रहने के लिए विवेक की आवश्यकता होती हैं-डॉ. सुधांशु त्रिवेदी

विधानसभा स्तरीय मुद्दों का संकलन कर मिशन 2023 की तैयारी तेज करें- के.के. शर्मा

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मीडिया विभाग की एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम शनिवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में सम्पन्न हुआ। भाजपा प्रदेश मीडिया विभाग के प्रशिक्षण कार्यशाला का दीप प्रज्ज्वलित कर विधिवत शुभारंभ प्रशिक्षण कार्यक्रम के मुख्य वक्ता भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता व राज्यसभा सांसद डॉ सुधांशु त्रिवेदी, भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता के.के. शर्मा और छत्तीसगढ़ भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी नलिनीश ठोकने ने किया। भाजपा मीडिया विभाग के प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रदेशभर से भाजपा जिला मीडिया प्रभारी, सह मीडिया प्रभरी व सभी मोर्चा प्रकोष्ठों के प्रदेश मीडिया प्रभारी,सह प्रभारी और जिला मीडिया प्रभारी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन भाजयुमो प्रदेश मीडिया प्रभारी उमेश घोरमोड़े व भाजपा जिला मीडिया प्रभारी अनुराग अग्रवाल ने किया।

भाजपा प्रदेश मीडिया विभाग के प्रशिक्षण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कार्यक्रम के मुख्य वक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, टीवी डिबेट जैसे विषयों की बारीकी पर प्रकाश डालते हुए कहा कि किसी विषय पर या सवाल के जवाब में बोलने के लिए बुद्धि की आवश्यकता होती हैं और चुप रहने के लिए विवेक की। कब बोलना हैं कितना बोलना हैं और कब नहीं बोलना हैं यह मायने रखता। उन्होंने कहा कि विरोधी के सामने विरोध में पक्ष रखते समय भी सकारात्मक बातों को याद दिलाना महवपूर्ण होता हैं। डॉ सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि एक समय था जब मीडिया सोशल मीडिया इतना प्रभावी नहीं था तब सच्चाई सामने नहीं आ पाती थी विगत 20 वर्षों में मीडिया के साथ साथ सोशल मीडिया की भूमिका और प्रभावी हुई हैं। उन्होंने नमो ऐप्प को फॉलो करने और उसमें उलब्ध कंटेन्ट के साथ साथ सोशल मीडिया पर ट्वीटर पर भाजपा के राष्ट्रीय नेताओं को फॉलो करते रहने और वहां से कंटेन्ट के साथ प्रभावी तथ्यों के जुटा कर मीडिया सोशल मीडिया में तथ्यात्मक प्रहार पर जोर देने कहा।

भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता के.के. शर्मा ने प्रशिक्षण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में हम विपक्ष में हैं और तमाम विपरीत परिस्तिथियों के बावजूद सभी मीडिया प्रभारियों की जिम्मेदारी दुगनी हैं। उन्होंने स्थानीय स्तर पर मुद्दे प्रेस विज्ञप्ति, इवेंट, कांफ्रेंस के माध्यम से प्रतिदिन उठाने पर जोर दिया और विधानसभा स्तरीय मुद्दों का संकलन मिशन 2023 की दृष्टि से करे पर जोर दिया। भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता के.के. शर्मा ने कहा कि प्रेस कांफ्रेंस, बाइट और टीवी डेबिट में एक ही विषय को बोलने के अलग अलग तरीके और समय का निर्धारण होता हैं। उन्होंने अपने एजेंडे पर रह कर विषय आगे बढ़ने को लेकर महत्वपूर्ण टिप्स दिए। उन्हने मीडिया के बंधुओ से शतत संपर्क के साथ सूचना प्रसारण पर जोर दिया।

प्रशिक्षण कार्यक्रम के अंतिम सत्र में भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी नलिनीश ठोकने ने प्रदेशभर से आये सभी जिला मीडिया प्रभारियों से वन टू वन चर्चा करते हुए स्थानीय स्तर पर आने वाली समस्याओं का निराकरण किया साथ ही नए विचारों व अनुभवों को भी सुनते हुए सुझाव आमंत्रित करते हुए सभी प्रभारियों से संवाद किया। उन्होंने सभी मोर्चा प्रकोष्ठों को जिला भाजपा मीडिया प्रभारी से मीडिया विभाग से सतत संवाद और बेहतर तालमेल के साथ लक्ष्य 2023 के लिए जुटने कहा।

भाजपा प्रदेश मीडिया विभाग के प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाजपा प्रदेश मंत्री विजय शर्मा, मीडिया विभाग के सदस्य मुकेश शर्मा, अमित चिमनानी, राम त्रिपाठी, बृजेश पांडेय, राजीव चक्रवर्ती, अमरजीत छाबड़ा, फैजान खान, राहुल इशरानी, मनोज मिश्रा, निपेन्द्र पटेल, सुनील पाठक, किरण बघेल, गिरधर ठाकुर, अनिल ख़बरागड़े, छगन साहू, अजय साहू, सोमेश पांडेय, दीपक भारद्वाज सहित मीडिया विभाग के प्रभारी सह प्रभारी मौजूद रहे।

- Advertisment -spot_img
spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
spot_img
spot_img