Sunday, February 5, 2023
Homeछत्तीसगढ़महादान पर्व पर हटाना पड़ेगा चौपाटी, बच्चों के भविष्य से किया जा...

महादान पर्व पर हटाना पड़ेगा चौपाटी, बच्चों के भविष्य से किया जा रहा है खिलवाड़ – सरोज पांडे


रायपुर। साइंस कॉलेज मैदान में बन रहे चौपाटी को हटाने की मुहिम में शामिल होकर राज्यसभा सांसद सरोज पांडे ने बड़ा बयान दिया है। शुक्रवार को धरना स्थल पहुंचकर राज्यसभा सांसद ने कहा जिस स्थल में बच्चे अपना भविष्य संवारने के लिए आते हैं वहां उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। महादान पर्व पर सरकार को चौपाटी हटाकर धरना को खत्म करने की दिशा में आगे बढ़ना चाहिए। व्यवसाय करने वाले छोटे लोग हैं जो ठेले खोमचे वाले हैं उनके व्यवसाय पर कुठाराघात ना करते हुए मानवीय दृष्टिकोण से सरकार निर्णय करेगी यह मेरा विश्वास है।
पूर्व मंत्री राजेश मूणत तमाम भाजपा नेताओं की मौजूदगी में राज्यसभा सांसद भी धरना में शामिल हुई। मीडिया से हुई बातचीत के दौरान राज्यसभा सांसद ने कहा कि बड़े-बड़े शिक्षण संस्थान में कैंटीन की व्यवस्था होती है चौपाटी जैसी व्यवस्था कहीं नहीं होती। बच्चों के भविष्य के साथ सरकार खिलवाड़ कर रही है। उन्होंने सवाल खड़े करते हुए कहा कि क्या चौपाटी बनाने का जो कोर्स दिया गया है वह इस स्थल पर है और नहीं है तो फिर स्मार्ट सिटी से मिलने वाले पैसों का दुरुपयोग क्यों किया जा रहा है। शहर की व्यवस्था में हर विषय को ध्यान रखा जाता है लेकिन यह किस प्रकार की भावना के साथ चौपाटी बना रहे हैं यह कैसी सोच है। राज्यसभा सांसद ने धरना स्थल आने के बाद हस्ताक्षर अभियान में भी शामिल हुई।
पूर्व मंत्री ने कहा पार्षद दल के साथ जाएंगे दिल्ली
धरना स्थल पर 3 दिनों से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने कहां अगर चौपाटी हटाने को लेकर निर्णय नहीं लिया गया तो नगर निगम पार्षद दल के सदस्यों के साथ दिल्ली कूच करेंगे। केंद्रीय मंत्री से मुलाकात कर स्थिति से अवगत कराएंगे। चौपाटी के नाम पर पहले ही गार्डन, तालाब बर्बाद कर चुके है। अवैध रूप से बना रहे चौपाटी की स्वीकृति या दस्तावेज है उसे महापौर क्यों सार्वजनिक नहीं कर रहे। स्मार्ट सिटी के फंड का दुरुपयोग बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Most Popular

- Advertisment -spot_img