Saturday, February 4, 2023
Homeछत्तीसगढ़अन्य पिछड़ा वर्ग विभाग आरक्षण मुद्दे को लेकर राज्यभवन का किया घेराव

अन्य पिछड़ा वर्ग विभाग आरक्षण मुद्दे को लेकर राज्यभवन का किया घेराव

रायपुर. राजधानी में आरक्षण को लेकर कांग्रेसियों ने सद्बुद्धि हवन किया. इसके बाद राजभवन का घेराव करने निकले. पुलिस ने रास्ते में ही ओबीसी कांग्रेस नेताओं और महिलाओं को रोका. कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने कहा कि राज्यपाल को सद्बुद्धि देने कांग्रेसी हवन कर रहे हैं. आरक्षण विधेयक को राज्यपाल द्वारा अनुमोदन किया जाए. विधानसभा से पास हुए विधेयक पर अब तक राज्यपाल ने साइन नहीं किया. हवन के बाद लगातार प्रदर्शन करेंगे और धरना में बैठेंगे.
कांग्रेस प्रवक्ता सुरेंद्र वर्मा ने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता को समाजिक, आर्थिक व राजनैतिक न्याय दिलाने के उददेश्य से प्रदर्शन किया जा रहा है. जनसंख्या के अनुसार अधिकार दिलाने भूपेश सरकार द्वारा सर्वसम्मति से पारित आरक्षण को अनुमोदन प्रदान करने राज्यपाल को सद्बुद्धि देने हवन किया गया.

कांग्रेस नेता भावेश बघेल ने कहा कि भूपेश सरकार प्रदेश के हर वर्ग के अंतिम व्यक्ति तक का हित सुनिश्चित करने एवं उनको संरक्षण प्रदान करने, सभी वर्गों को समाज में उचित सम्मान दिलाने के उदद्देश्यों को लेकर कई न्याय योजनाएं शुरू की है. आज राज्यपाल को सद्बुद्धि देने हवन कर रहे हैं. जब तक आरक्षण विधेयक पास नहीं होता तब तक यह प्रदर्शन सिलसिलेवार तरीके से लगातार जारी रहेगा. प्रदेश महामंत्री प्रदेश कांग्रेस कमेटी ओबीसी विभाग भावेश बघेल, शेखर यादव, संतोष शर्मा,हरिश सिन्हा, रामकुमार वर्मा , योगेश अग्रवाल, प्रमुख रूप से उपस्थित

Most Popular

- Advertisment -spot_img