Saturday, February 4, 2023
Homeप्रमुख खबरेंUP Nikay Chunav: यूपी निकाय चुनाव में सभी सीटों पर लड़ेगी आम...

UP Nikay Chunav: यूपी निकाय चुनाव में सभी सीटों पर लड़ेगी आम आदमी पार्टी, संजय सिंह ने किया बड़ा एलान

दिल्ली और पंजाब में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी की अब यूपी के निकाय चुनाव की तरफ ध्यान दे रही है. इसको लेकर पार्टी ने भी रणनीतियां बनानी शुरू कर दी हैं. पार्टी नेता संजय सिंह ने इसकी जानकारी दी.

UP News: आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) यानी आप उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव (Nikay Chunav) में सभी सीटों पर लड़ेगी. यह जानकारी मुरादाबाद (Moradabad) पहुंचे आप सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने रविवार को दी. अभी निकाय चुनाव के तारीखों की घोषणा नहीं हुई है.  दरअसल, हाईकोर्ट में निकाय चुनाव से संबंधित सभी 93 याचिकाएं दायर की गई थीं और इन सभी पर 27 दिसंबर को फैसला आना है. जब तक कोर्ट का फैसला नहीं आता तब तक निकाय चुनाव की अधिसूचना पर रोक लगी रहेगी. 

उधर, मुरादाबाद में संजय सिंह ने सत्तारूढ़ बीजेपी पर भी तंज कसा और कहा कि वह गंभीर मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए फिल्म और डांस का मुद्दा लाती है. संजय सिंह ने यह बात फिल्म ‘पठान’ को लेकर हो रहे विवाद के संदर्भ में कही. संजय सिंह ने कहा, ‘बीजेपी ने रंगों को भी बांट दिया है. बीजेपी छोड़ देश का हर नागरिक भगवा रंग का सम्मान करता है. बीजेपी के सांसद भगवा रंग पहनकर अश्लील वीडियो बनाते हैं.’ क्रिसमस को लेकर आरएसएस की पहल पर संजय सिंह ने कहा, ‘आरएसएस कह रही है हम क्रिसमस मनाएंगे और उनके संगठन कह रहे हैं पुतला जलाएंगे

एक्टर की तरह डबल रोल करते हैं पीएम मोदी – संजय सिंह

पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए संजय सिंह ने कहा, ‘एक्टर की तरह पीएम भी डबल रोल करते हैं. संसद में अनुशासित छात्र की तरह आते हैं. बीजेपी के लोगों की शादी और पार्टियों में पीएम का मास्क उतर जाता है.’ संजय सिंह ने आगे कहा, ‘ वह (पीएम मोदी) कोरोना वायरस से बचने के लिए सारे नियम, कायदे, कानून बना रहे थे. पीएम मोदी कोरोना के समय बंगाल के चुनाव में लाखों लोगों के साथ रैलियां कर रहे थे. कोरोना से देश के नागरिकों को ना डराएं पहले कोरोना के हालातों का जाएजा लें.’

राज्यसभा सांसद ने कोरोना पर कहा कि यह कैसा कोरोना है. मैंने तो यह देखा था कि फिल्म के एक्टर को दो-दो रोल करने पड़ते थे. कभी बेटे का रोल कभी पिता का रोल और इलाके के दबंग का रोल, लेकिन हमारे प्रधानमंत्री एक दिन में दो-दो रोल करते हैं. जब वह संसद में आते हैं तो बहुत अनुशासित हो जाते हैं बहुत मास्क वगैराह पहन कर बैठते हैं, लेकिन शाम को मास्क उतर जाता है. वो अपने बीजेपी के नेताओं के साथ विवाह समारोह की पार्टी में बिना मास्क के दिखाई देते हैं. बंगाल चुनाव में जब कोरोना था तो प्रधानमंत्री घूम-घूम कर रैलियां कर रहे थे और अब कोरोना के नाम पर हव्वा खड़ा कर रहे हैं.

निकाय चुनाव की भी सीटों पर उतरेंगे आप प्रत्याशी

आप सांसद ने कहा कि उत्तर प्रदेश की राजनीति जाति और धर्म के जंजाल में बुरी तरह से जकड़ी हुई है. अगर हम लोग अपना भला चाहते हैं और वास्तव में अपना विकास और तरक्की चाहते हैं तो अगर लगता है कि आम आदमी पार्टी अच्छा काम करती है तो लोगों को हमारे साथ जोड़ना चाहिए. बाकी लोकतंत्र में जनता मालिक है, लेकिन मौजूदा राजनीति से तो कुछ नहीं मिलना है. इसमें तो बुलडोजर और जीएसटी के छापे ही मिलेंगे. संजय सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव में हम किसी के साथ कोई गठबंधन नहीं करेंगे. हम यह चुनाव अकेले लड़ेंगे और नगर निकाय की सभी सीटों पर आम आदमी पार्टी अपने प्रत्याशी खड़े करेगी.

संजय सिंह ने कहा कि शाहरुख खान की पठान फिल्म पर शोर शराबा, महंगाई से जनता का ध्यान हटाने के लिए मचाया जा रहा है. कोरोना पर बीजेपी का ड्रामा तो पीएम मोदी के संसद में मास्क लगाने और शाम को शादी समारोह में मास्क न लगाने से सबके सामने खुल गया है. आम आदमी पार्टी के कार्यक्रम उत्तर प्रदेश में जनवरी में प्रस्तावित हैं. ऐसे में आप यहां भी रैलियों पर रोक लगा देंगे. सभी दलों की रैलियां हो रही हैं, कोरोना वायरस के नाम पर आप ऐसे सब दलों की रैलियों पर रोक लगा देंगे. उन्होंने कहा कि आपकी नियत क्या है ये सवाल है? आप ड्रामें न करें. बीजेपी वालों को इसलिए मैं ड्रामेबाज कहता हूं.

सोर्स :abp news

Most Popular

- Advertisment -spot_img