Sunday, February 5, 2023
Homeछत्तीसगढ़प्रदेश के लिए स्वर्णिम रहे हैं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी की सरकार...

प्रदेश के लिए स्वर्णिम रहे हैं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी की सरकार के 4 वर्ष- भावेश बघेल


रायपुर। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार को चार वर्ष पूर्ण हो चुके हैं । सरकार के काम काज एवं योजनाओं को ले कर छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी (ओबीसी) के प्रदेश महामंत्री भावेश बघेल ने मीडिया से बातचीत की ।
भावेश बघेल ने कहा की माननीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी की सरकार छत्तीसगढ़ में अपनी योजनाओं के माध्यम से प्रदेश के हर व्यक्ति के कल्याण तथा उत्थान का कार्य कर रही हैं ।
कृषि प्रधान हमारे प्रदेश में भाजपा शासन के 15 वर्षों में अन्नदाता किसान के साथ केवल विश्वासघात किया गया । फिर प्रदेश की जनता ने भाजपा के कुशासन को नकारते हुए एक किसान को मुख्यमंत्री बनाया और उसका परिणाम आज सबके सामने हैं । प्रदेश के किसानों की आय बढ़ाने और उन्हें उनकी फ़सल का उचित दाम देने हेतु प्रदेश की सरकार प्रतिबद्ध हैं । राजीव गांधी किसान न्याय योजना के माध्यम से राज्य सरकार किसानों को सामाजिक न्याय प्रदान कर सशक्त कर रही हैं ।
शिक्षा हेतु आत्मानंद अंग्रेज़ी माध्यम स्कूल, स्वास्थ्य हेतु खूबचंद बघेल स्वास्थ बीमा योजना, मज़दूरों हेतु भूमिहीन मज़दूर न्याय योजना, धन्वन्तरि योजना इत्यादि के माध्यम से प्रदेश के हर वर्ग हेतु राज्य सरकार उत्कृष्ट कार्य कर रही हैं ।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी को प्रदेश की कमान के साथ साथ नक्सल समस्या भी विरासत में प्राप्त हुई थी । नक्सलियों के ख़िलाफ़ उचित रणनीति बना कर मुख्यमंत्री जी ने प्रदेश को नक्सल आतंक से काफ़ी हद तक निजात दिलवाई हैं । प्रदेश में नक्सली हिंसा की घटनाओं में आयी कमी इस बात का प्रमाण हैं । सुरक्षाबलों का मनोबल बढ़ा हैं और नक्सलियों के हौसले पस्त हुए हैं ।
अंत में भावेश बघेल ने कहा की आगामी विधानसभा चुनाव में हम अपनी सरकार का काम ले कर जनता के बीच जाएँगे और पुनः पूर्ण बहुमत के साथ छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनेगी ।

Most Popular

- Advertisment -spot_img