Saturday, November 26, 2022
Homeछत्तीसगढ़साफ-सुथरा और मानक स्तर का ही बीज खरीदें, ताकि किसानों को उच्च...

साफ-सुथरा और मानक स्तर का ही बीज खरीदें, ताकि किसानों को उच्च गुणवत्ता का बीज मिले-अग्नि चंद्राकर

बीज निगम अध्यक्ष ने गरियाबंद बीज प्रक्रिया केंद्र का निरीक्षण कर अधिकारियों को दिए निर्देश

महासमुंद। छ.ग. राज्य बीज एवं कृषि विकास निगम के अध्यक्ष केबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त अग्नि चंद्राकर गरियाबंद जिले के प्रवास पर रहे। इस दौरान उन्होंने बीज प्रकिया केन्द्र गरियाबंद का भ्रमण/निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। साथ ही क्षेत्रीय किसानों और आम नागरिकों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनी। वहीं स्थानीय जनप्रतिनिधियों से मुलाकात कर छत्तीसगढ़ शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन और क्षेत्रीय समस्याओं पर चर्चा की।
निगम अध्यक्ष श्री चंद्राकर ने बीज प्रकिया केंद्र में कार्यालय और गोदाम का निरीक्षण किया। उन्होंने बचत बीज एवं कृषि विभाग पर बकाया राशि की जानकारी ली। बीज प्रबंधक आर.सी. पटेल को उप संचालक कृषि के निर्देशन में रबी के बचत बीज का भंडारण और वितरण करने के निर्देश दिए। निगम अध्यक्ष श्री चंद्राकर ने अधिकारियों को बीज उपार्जन के संबंध में स्पष्ट रूप से निर्देशित किया कि साफ-सुथरा, मानक स्तर का और नमी रहित बीज उपार्जन करें, ताकि किसानों को उच्च गुणवत्ता का प्रमाणित बीज मिले। उन्होंने विभिन्न गतिविधियों में सुधार करने के लिए भी कहा ताकि कार्यालयों में किसानों को असुविधाओं का सामना न करना पड़े।
इस दौरान गरियाबंद ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं जनपद सदस्य मोहम्म्द हाफिज खान, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी सेवा दल अध्यक्ष अवध यादव, जनपद सदस्य मोहम्म्द सफीफ खान, एल्डरमैन ओम राठौर, एल्डरमैन मुकेश रामटेके, एल्डरमैन सुनील सोनी सहित महासमुंद से श्री चंद्राकर के साथ पहुंचे कांग्रेस के युवा नेता दिव्येश चंद्राकर, निगम अध्यक्ष के प्रतिनिधि नारायण नामदेव, धर्मेन्द्र महोबिया, वरिष्ठ कांग्रेस नेता रवि साहू, ब्लॉक कांग्रेस उपाध्यक्ष राजू साहू आदि मौजूद थे।

- Advertisment -spot_img
spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
spot_img
spot_img