Tuesday, December 6, 2022
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ के ‘न्याय’ को पूरे देश में मिल रही ख्याति-भावेश बघेल

छत्तीसगढ़ के ‘न्याय’ को पूरे देश में मिल रही ख्याति-भावेश बघेल


रायपुर। छत्तीसगढ़ न्याय मॉडल की चर्चा आज प्रदेश से निकल कर देश और दुनिया में पहुँच चुकी हैं । चाहे वह राजीव गाँधी किसान न्याय योजना हो, गोधन न्याय योजना हो या भूमिहीन कृषि मज़दूर न्याय योजना हो, समाज के अंतिम पंक्ति के व्यक्ति की आय बढ़ाने तथा अमीर गरीब के बीच की दूरी को कम करने का काम यह योजनाएँ कर रही हैं । यह सब कहना हैं छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी (ओबीसी) के प्रदेश महामंत्री भावेश बघेल का ।
वे इन दिनों धरसींवा विधानसभा क्षेत्र के धान ख़रीदी केंद्रों का दौरा कर पूरी प्रक्रिया की सघन मॉनिटरिंग कर रहे हैं । कही भी किसानों को समस्या ना आये इसके लिए अपना मोबाइल नम्बर भी सार्वजनिक कर रखा हैं । किसानों को किसी भी तरह की परेशानी आने पर अगर उनके द्वारा दिये हुए नम्बर पर कॉल किया जाता हैं तो भावेश बघेल की टीम से सहायता तुरंत पहुँचती हैं । किसानों को टोकन, परिवहन, लंबी लाइन संबंधित समस्याओं से निजात दिलायी जा रही हैं ।
मीडिया से बातचीत में भावेश बघेल ने बताया की सरकार और संगठन दोनों ही जनता की सेवा हेतु तत्पर हैं । जिन योजनाओं ने हमें राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय पटल पर पहचान दिलवाई हैं उनका सुचारू रूप से क्रियान्वयन सुनिश्चित करना शासन प्रशासन के साथ साथ प्रत्येक कांग्रेस कार्यकर्ता का भी दायित्व हैं । मुख्यमंत्री माननीय श्री भूपेश बघेल जी की इन योजनाओं का सफल क्रियान्वयन सुनिश्चित करने हेतु ही रोज़ अपने क्षेत्र के दौरे पर निकलता हूँ । जहां किसी प्रकार की समस्या दिखती हैं उसका यथाशक्ति निदान करने का प्रयास करता हूँ । किसानों से मिल कर आत्मीयता का बोध होता हैं । हमारे मुखिया की योजनाओं से किसान कितने खुश हैं यह देख कर आनंद की अनुभूति होती हैं । धान ख़रीदी प्रक्रिया जब तक चलेगी तब तक इसी प्रकार अपने क्षेत्र के किसान भाइयों की सेवा हेतु ख़रीदी केंद्रों का दौरा निरंतर जारी रखूँगा ।

- Advertisment -spot_img
spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
spot_img
spot_img