Wednesday, November 30, 2022
Homeछत्तीसगढ़मंडी निरीक्षण के दौरान अधिकारियों-कर्मचारियों को सख़्त निर्देश - किसानों को ना...

मंडी निरीक्षण के दौरान अधिकारियों-कर्मचारियों को सख़्त निर्देश – किसानों को ना हो कोई भी समस्या


छत्तीसगढ़ में इस समय धान ख़रीदी पूरे ज़ोरो से चल रही हैं । इसी कड़ी में प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारी अपने क्षेत्र की मंडियों में पहुँच कर मंडियों का निरीक्षण कर रहे हैं ।


रायपुर। धरसिंवा विधानसभा अंतर्गत आने वाले ग्राम मेहरसखा के निवासी, छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी (ओबीसी) के प्रदेश महामंत्री भावेश बघेल भी निरंतर अपने क्षेत्र की मंडियों का निरीक्षण कर किसानों की समस्या से अवगत हो रहे हैं तथा उनका निदान कर रहे हैं ।
इस तारतम्य में भावेश बघेल आज ग्राम कुकेरा, देवरी तथा मालौद कृषि उपज मंडी के निरीक्षण पर पहुँचे तथा उपस्थित किसानों से बातचीत कर उनकी समस्याओं को सुना । उन्होंने उपस्थित अधिकारियों और कर्मचारियों को समस्याओं के शीघ्र निराकरण हेतु निर्देश दिये ।
भावेश बघेल ने बताया की छत्तीसगढ़ में चल रहा धान ख़रीदी का महापर्व माननीय मुख्यमंत्री जी की किसान हितैषी सोच का नतीजा हैं । किसानों को क़रीब 2640 रुपये प्रति क्विंटल की दर से धान का भुगतान राज्य शासन द्वारा किया जा रहा हैं जो देश भर में सर्वाधिक हैं । इतनी बड़ी योजना के क्रियान्वयन में संगठन की भी महत्वपूर्ण भूमिका हैं । इसीलिए मंडियों का दौरा कर हम सुनिश्चित कर रहे हैं की किसानों को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पड़े । किसानों से बातचीत कर यह समझ में आया की उनके बीच धान ख़रीदी को ले कर हर्ष का माहौल हैं । जहां भी छोटी मोटी समस्याएँ सामने आयी हैं वहाँ उपस्थित अधिकारियों को उनके शीघ्र निवारण हेतु निर्देश दिये गये हैं ।

- Advertisment -spot_img
spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
spot_img
spot_img