Thursday, December 1, 2022
Homeछत्तीसगढ़मैट्स स्कूल ऑफ आई. टी. ने कुष्ठ रोगी बस्ती में मनाया दीप...

मैट्स स्कूल ऑफ आई. टी. ने कुष्ठ रोगी बस्ती में मनाया दीप – दान पर्व

रायपुर:- मध्य भारत की अग्रणी और ख्यातिनाम मैट्स विश्वविद्यालय जो अपनी शैक्षणिक और अतिरिक्त पाठ्येत्तर गतिविधियों के लिए सुप्रसिध्द है, ने पॉच दिवसीय दीपोत्सव की श्रृंखला में मैट्स स्कूल ऑफ इन्फार्मेशन टेक्नोलॉजी तथा गंगा-कुष्ठ सेवा समिति के साथ मिलकर दीप – दान पर्व का आयोजन किया। पूरा स्टॉफ तथा देवेन्द्र नगर कुष्ठ रोगी बस्ती के समस्त नागरिक इस आयोजन के साक्ष्य रहे। दीप – दान के माध्यम से दिया, तेल, बाती व मिठाई आदि का वितरण कर अंधेरे से रोशनी की ओर बढ़े ऐसा संदेश देते हुए हर्षोल्लास के साथ दीपावली मनाई। देवेन्द्र नगर निवासियों ने भी रंगोली बनाकर मिठाई खिलाकर दीपावली मनाई।
सामाजिक कार्य की दिशा में हमेशा सक्रिय रहने वाले मैट्स स्कूल ऑफ इंफार्मेशन टेक्नोलाजी के सभी प्राध्यापकगण अपने छात्रों को समाज कार्य से जुड़ने निरन्तर प्रोत्साहन देते है। इसी तारतम्य में प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी दीप – दान का यह पर्व हर्षोल्लास से मनाया गया। आयोजन का मख्य उद्देश्य छात्रों का सर्वागीण विकास एवं समाज के सभी वर्गोके प्रति सद्भावना का संचार करना था। समस्त स्टॉफ तथा छात्र छात्राओं ने बस्ती वासियों के संग दीपावली की खुशियॉ बॉटी। कार्यक्रम में विभागाध्यक्ष डॉ. ज्ञानेश श्रीवास्तव एवं समस्त वरिष्ठ प्राध्यापकगंण छात्र – छात्राओं का निरन्तर उत्साहवर्धन करते रहे। कार्यक्रम के आयोजन में विभाग के सभी प्रध्यापकों ने संक्रिया भूमिका निभाई। ध्यातव्य है कि आई. टी. विभाग समाज कार्य कि दिशा में विगत पांच वर्षो से निरन्तर दीप – दान का यह पर्व आयोजित कर रहा है। प्रतिवर्ष की भांती इस वर्ष भी सौ से भी अधिक छात्र – छात्राओं ने उत्साह पूर्वक कार्यक्रम को सफल बनाने में अपनी सक्रीय भूमिका निभाई।


उक्त सामाजिक कार्य हेतु मैट्स वि.वि. के कुलाधिपति श्री गजराज पगारिया, कुलपति प्रो. (डॉ). के. पी. यादव, महानिदेशक श्री प्रियेश पगारिया तथा कुलसचिव श्री गोकुलानंद पंडा ने समस्त छात्र – छात्राओं तथा प्राध्यापकगण को हार्दिक बधाई एवं दीपावली की शुभकामनाएं प्रेषित की।

- Advertisment -spot_img
spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
spot_img
spot_img