Tuesday, December 6, 2022
Homeछत्तीसगढ़मैट्स विश्वविद्यालय द्वारा सामाजिक सहभागिता कार्यक्रम संपन्न मैट्स स्कूल ऑफ लाइब्रेरी साइंस...

मैट्स विश्वविद्यालय द्वारा सामाजिक सहभागिता कार्यक्रम संपन्न मैट्स स्कूल ऑफ लाइब्रेरी साइंस विभाग का आयोजन


रायपुर – मैट्स विश्वविद्यालय के मैट्स स्कूल आॅफ लाइब्रेरी साइंस विभाग द्वारा सामाजिक दायित्व के अंतर्गत वृद्धाश्रम के बुजुर्ग रहवासियों के साथ संपर्क का कार्यक्रम सफलता पूर्वक आयोजित किया गया। इस अवसार पर लाइब्रेरी साइंस के विद्यार्थियों ने बड़े उत्साह के साथ विभिन्न मनोरंजक कार्यक्रम प्रस्तुत किये। जिनमें आश्रम के रहवासियों ने भी उत्साहपूर्वक भागीदारी की।
अकादमिक गतिविधियों के साथ-साथ छात्रों को सामाजिक कार्यों के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से यह आयोजन किया गया। लाइब्रेरी साइंस विभाग द्वारा सामाजिक संस्था बढ़ते कदम द्वारा संचालित आनन्द आश्रम सूरज नगर रायपुर में यह आयोजन किया गया और छात्रों को आश्रम के रहवासी बुजुर्गों के साथ समय साझा करने का अवसर दिया गया। छात्रों ने उनसे मिलकर वार्तालाप किया और उनके साथ विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से उनका मनोरंजन किया गया।
कार्यक्रम का संचालन करते हुए सहायक प्राध्यापक संजय शाहजीत द्वारा सामाजिक सहभागिता के उद्द्रेश्य के विषय में विस्तार से विवरण प्रस्तुत किया गया, साथ ही लाइब्रेरी साइंस की विभागाध्यक्ष डाॅ.कल्पना चन्द्राकर ने विश्वविद्यालय और विभाग का संक्षिप्त विवरण प्रस्तुत किया साथ ही विश्वविद्यालय द्वारा सामाजिक दायित्व के अंतर्गत किये जा रहे प्रयासों के विषय में विचार साझा किया। छात्रों ने सामाजिक जागरूकता पर अपने लेख और कविता के माध्यम से उत्साहपूर्ण प्रस्तुति दी और उनसे अंताक्षरी, संगीत एवं नृत्य के माध्यम से उनका मनोरंजन किया। आश्रम के वरिष्ठ नागरिकों की भागीदारी छात्रों के लिए बहुत ही सकारात्मक और उत्साहवर्धक रहा।


इस अवसर पर मैट्स विश्वविद्यालय के कुलाधिपति श्री गजराज पगारिया, महानिदेशक श्री प्रियेश पगारिया, कुलपति प्रो.डाॅ.के.पी. यादव, उपकुलपति डाॅ. दीपिका ढांढ, कुलसचिव श्री गोकुलानंदा पंडा, ने इस आयोजन की सराहना की एवं विद्यार्थियों को प्रोत्साहित किया। साथ ही लाइब्रेरी साइंस विभाग के शिक्षकगण सहायक प्राध्यापक श्री लाकेश कुमार साहू, सहायक ग्रंथपाल श्री गिरधारी लाल पाल का कार्यक्रम को सफल बनाने में विशेष सहयोग रहा।

- Advertisment -spot_img
spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
spot_img
spot_img