Saturday, December 10, 2022
Homeछत्तीसगढ़ग्रीन आर्मी द्वारा पालीथिन रूपी राक्षस का दहन एवं भव्य जनजागरूकता रैली,...

ग्रीन आर्मी द्वारा पालीथिन रूपी राक्षस का दहन एवं भव्य जनजागरूकता रैली, सभापति प्रमोद दुबे हुए शामिल

रायपुर। विजय दशमी के पावन पर्व पर ग्रीन आर्मी द्वारा पॉलीथिन रूपी राक्षस का दहन किया गया। मिडिया प्रभारी शशीकांत यदु ने बताया कि संस्ंथा जागरूकता का संदेश देने प्र्रति वर्ष पॉलीथिन रूपी राक्षस का दहन करते आ रहा है। इसी कडी में इस वर्ष भी ब्राहम्ण पारा स्थित दुर्गा पंडाल में शस्त्र पूजा एवं शक्ति आराधना कर जन जागरूकता रैली निकाली गई।


जनजागरूकता रैली
संस्था द्वारा प्रतिबंधित पॉलीथिन के उपयोग को बंद करने हेतु विजय दशमी के पावन पर्व जनजागरूकता रैली निकाली गई, इस दौरान काफी संख्या में संस्था सदस्य उपस्थित रहे। यह रैली ब्राम्हण पारा से शक्ति बाजार से बैस गली हनुमान मंदीर से कंकाली मंदीर से आजाद चौक तक भव्य रूप से निकाली गई, तथा रैली के दौरान आने वाले दुर्गा पंडालों में एवं मंदीरों में पूजा अर्चना किया गया साथ ही साल में केवल एक दिन खुलने वाले कंकाली माता के शस्त्रग्रह के दर्शन एवं पूजा कर पॉलीथिन मुक्त संसार की कामना किया गया संपूर्ण रैली के दौरान रायपुर नगर निगम के सभापति श्री प्रमोद दुबे विशेष रूप से उपस्थित रहे एवं आम जनता से पॉलीथिन उपयोग को बंद करने अपील करते रहे। ज्ञात हो संस्था इससे पहले प्रत्येक शनीवार एक बाजार जाकर पॉलीथिन उपयोग बंद करने अपील कर चुकी है।


पॉलीथिन रूपी राक्षस का दहन
संस्था द्वारा रैली के समापन उपरांत आजाद चौक में पॉलीथिन रूपी राक्षस का दहन किया गया एवं पॉलीथिन उपयोग बंद हो नारे लगाये गये। संस्था के संस्थापक श्री अमिताभ दुबे ने बताया कि पॉलीथिन रूपी राक्षस दहन करने का केवल एक ही उददेश्य है पॉलीथिन का उपयोग बंद हो। सिंगल युज प्लास्टीक पर्यावरण को प्रभावित कर ही रही है साथ में रायपुर शहर के नालीयां भी जाम हो रही है जिसके कारण शहरवासीयों को मलेरिया एवं अन्य बिमारीयों का सामना करना पड रहा है रायपुर शहर को पॉलीथिन मुक्त बनाने हेतु संस्था द्वारा लगातार प्रयास किया जा रहा है। संस्था अध्यक्ष श्री एन.आर नायडू ने बताया कि पॉलीथिन के जगह पेपर से बने वस्तुओ का इस्तेमाल कर पॉलीथिन उपयोग को कम किया जा सकता है, ब्राम्हण समाज के अध्यक्ष श्री विनय तिवारी ने ग्रीन आर्मी के इस पहल का सहराहना करते हुए कहा कि इस तरह का जागरूकता रैली का आयोजन निरंतर होते रहना चाहीये ताकी लोग जागरूक हो सकेे।
पॉलीथिन रूपी राक्षस दहन एवं जनजागरूकत रैली के इस कार्यक्रम में संस्था के सभी जोन पदाधिकारी एवं सदस्य काफी संख्या में उपस्थित रहे। कार्यक्रम के समापन में ब्राम्हण पारा जोन अध्यक्ष श्री गौरव दिवान ने उपस्थित लोगों का आभर व्यक्त कर विजयदशमी का बंधाईया दी एवं आंमत्रीत लोगों के स्वलपाहार बाद कार्यक्रम समापन की घोषण की गई।

- Advertisment -spot_img
spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
spot_img
spot_img