Saturday, December 10, 2022
Homeछत्तीसगढ़भाटिया फ्यूल्स रास डांडिया का गृहमंत्री ने किया शुभारंभ

भाटिया फ्यूल्स रास डांडिया का गृहमंत्री ने किया शुभारंभ

माता की आराधना ज्योत जलाऐं ताकि जीवनपथ पर अंधकार दूर हो सके- ताम्रध्वज साहू

सपना चैधरी के साथ बारिश में झूमा शहर


बिलासपुर । नव रात्रि पर्व पर भाटिया फ्यूल्स में रास डांडिया का शुभारंभ माता की आरती से करते हुये प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा है कि नवरात्रि पर्व पर हम सब माता की आराधना करते हैं ज्योत जलाते हैं ताकि हमारे जीवनपथ पर अंधकार दूर हो के उन्होंने कहा कि नवरात्रि पार्व पर माता की आराधना के साथ ही स्वस्थ मनोरंजन के लिये पूरे देश में रास डांडिया किया जाता है। बिलासपुर शहर में भी भाटिया परिवार के द्वारा कई वर्षों से रास डांडिया का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने अयोजन समिति को इसके लिये बधााई भी दी और कहा कि नवरात्रि पर माता की आराधना करने से ऊर्जा का संचार होता है रास गरबा सुखद क्षण होता है। उन्होंने भाटिया फ्यूल्स के इस आयोजन की तारीफ करते हुये कहा कि आज एक मंच पर शहर के सारे लोग रास डांडिया कर रहे हैं। विधायक शैलश पाण्डेय ने भी भाटिया फ्यूल्स के इस आयोजन की तारीफ करते हुये कहा कि बिलासपुर में माता की आराधना के लिये नवरात्रि पर रास डांडिया का सफल आयोजन किया जा रहा है।
आज से फाउंडेशन क्रिकेट एकेडमी के मैदान में रास डांडिया का शुभारंभ हुआ। गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने भी रास गरबा किया। कार्यक्रम में मौजूद विधायक धरमजीत सिंह, शैलेश पाण्डेय, आशीष छाबड़ा, जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय केशरवानी, नागरिक बैंक के अध्यक्ष अशोक अग्रवाल, जिला सहकारी केंद्रिय बैंक के अध्यक्ष प्रमोद नायक, जिला पंचायत अध्यक्ष अरूण सिंह चैहान, शहर के वरिष्ठ नेता अनिल टाह, एसएसपी पारूल माथुर, अर्जुन तिवारी, डा. राजकुमार खेत्रपाल, अंबालिका साहू, नीतू नोतानी ने भी रास डांडिया का आनंद लिया। देर रात तक शहरवासी गुजराती तथा बालीवुड के गीतों पर रास डांडिया करते रहे। इस अवसर पर लोरमी विधायक धरमजीत सिंह, बेमेतरा के विधायक आशीष छाबड़ा ने भाटिया फ्यूल्स के रास डांडिया के आयोजन को लेकर प्रिंस भाटिया एवं उनकी टीम की तारीफ की और कहा कि नवरात्रि पर्व पर देवी भक्ति में जब पूरा शहर डूबा है तब सारे लोग एक साथ यहां रास डांडिया कर रहे हैं। इस अवसर पर प्रिंस भाटिया, अमोलक सिंह भाटिया, गुरमीत सिंह भाटिया ने अतिथियों का स्वागत किया तथा स्मृति चिन्ह प्रदान किया। कार्यक्रम का शुभारंभ देवी मां की आरती से किया गया।


सपना चैधरी के साथ आज पूरा शहर बारिश में भी देर रात तक रास डांडिया का आनंद लेता रहा। रास डांडिया में सपना चैधरी के साथ महिलाओं व बच्चों में अपार उत्साह देखने को मिला। फाउंडेशन क्रिकेट एकेडमी के चेयरमैन प्रिंस भाटिया ने अतिथियों का सम्मान करते हुये सभी को नवरात्रि पर्व की शुभकामनाएं दीं और देवी मां की कृपा से आज बारिश कम हो गई। हम हर साल रास डांडिया का आयोजन करते रहें।
उन्होंने प्रदेश शासन के गृह मंत्री का आभार जताया और कहा कि आज के रास डांडिया के भव्य शुभारंभ के अवसर पर दुर्ग से पहुंचे प्रदेश शासन के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू जी का मैं दिल से आभारी हूॅं जिन्होंने हमारे रास डांडिया के लिये बारिश में भी हम सब उत्साह बढ़ने के लिये यहां पहुंचे हैं।
लाकडाउन तथा कोविड-19 का जिक्र करते हुये प्रिंस भाटिया ने कहा कि भाईयो और मेरे साथियो हम सबकी मुलाकात इसी मैदान में 2019 में हुई थी। 2020 में कोवड-19 की वजह से हम लोगों ने इस आपदा के दौरान अपने कई लोगों को खोया और हमारे कई अपने भी हमसे बिछड़ गये। आज दो साल बाद हम सब फिर से इस रास डांडिया के मंच पर मिल रहे हैं।
उन्होंने कहा कि इस बार शहर के लोगों में भाटिया फ्यूल्स के रास डांडिया में अपार उत्साह है। खासकर शहर में नवरात्रि पर्व पर बच्चे एवं महिलाऐं रास डांडिया के लिये इंतजार कर रहे थे। आज के इस अवसर पर बारिश के बीच में भी काफी संख्या में रास डांडिया करने के लिये महिलाऐं, बच्चे एवं युवा पहुंचे हैं। तीन दिनों तक हमारे शहर के लोग फाउंडेशन क्रिकेट एकेडमी खेल मैदान में एक पारिवारिक माहौल में रास डांडिया करेंगे। कार्यक्रम के शुभारंभ अवसर पर आयोजन समिति के अमोलक सिंह भाटिया, गुरमीत सिंह भाटिया, मनजीत सिंह बग्गा, तथा मुकेश साहू ने अतिथियों का स्वागत किया। इस अवसर पर प्रमुख रूप से अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेंद्र जायसवाल, पुलिस प्रशासन के अधिकारी समेत, समीर अहमद, जावेद मेमन, मनीष अग्रवाल, रामा बघेल आदि मौजूद थे।

- Advertisment -spot_img
spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
spot_img
spot_img