Wednesday, November 30, 2022
Homeछत्तीसगढ़रायपुर नगर निगम ने रायपुर के "स्वच्छता अभियान" की जिम्मेदारी ग्रीन आर्मी...

रायपुर नगर निगम ने रायपुर के “स्वच्छता अभियान” की जिम्मेदारी ग्रीन आर्मी को सौंपी


रायपुर। नगर निगम रायपुर द्वारा ग्रीन आर्मी ऑफ रायपुर को स्वच्छता अभियान का जिम्मेदारी सौंपा गया है। ज्ञात हो वर्तमान समय में संपूर्ण भारत वर्ष में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है इसी के तहत नगर निगम रायपुर द्वारा भी ‘‘ इंडियन स्वच्छता लीग‘‘ कार्यक्रम का आयोजन रायपुर महापौर माननीय एजाज ढेबर जी के मार्गदर्शन में बुढागार्डन में संपन्न हुआ। जहां पर्यावरण संरक्षण के लिये अग्रणी संस्था ग्रीन आर्मी को उनके उत्कृष्ट कार्यो के लिये सम्मनीत किया गया तथा मोर रायपुर स्वच्छ रायपुर के तहत चलायें जो रहे स्वच्छता अभियान की प्रतिनिधित्व करने का जिम्मेदारी ग्रीन आर्मी ऑफ रायपुर को सौंपा गया है,

इस अवसर पर संस्था के सदस्यों एवं पदाधिकारी के साथ रायपुर के लगभग 15 संस्था, शहरवासी, रायपुर महापौर,नगर निगम पदाधिकारी, गुरूकूल महाविधालय, दुर्गा महाविधालय, छात्र-छात्रायें भारी संख्या में उपस्थित रहे। संस्था के संस्थापक अमिताभ दुबे ने बताया कि हमें बहुत खुशी है कि निगम ने स्वच्छता अभिायान कि प्रतिनिधित्व करने की जिम्मेदारी ग्रीन आर्मी ऑफ रायपुर को सौंपी है रायपुर शहर में अनेक संस्था पर्यावरण संरक्षण के लिये कार्य कर रही है इस बिच ग्रीन आर्मी का चयन हमारे लिये बहुत गर्व की बात है इस जिम्मेदारी को ग्रीन आर्मी, अन्य संस्थाओं एवं रायपुर वाशियों के साथ मिलकर बखुबी निर्वहन एवं पूर्ण कर लेंगें। रायपुर शहर को स्वच्छता में नंबर वन रैंकींग लाने के लिये हम रायपुर के प्रत्येंक धर्म, समुदाय, वर्ग को जोडकर, कमर कस कर, कंधा से कंधा मिलाकर, कार्य करेंगे। ज्ञात हो इंडियन स्वच्छता लीग कार्यक्रम में रायपुर शहर को स्वच्छता में नंबर वन लाने के कार्यक्रम में उपस्थित सदस्यों, शहरवासीयों के लिये शपथ ग्रहण का आयोजन भी किया गया, जिसमें शामिल लोगों ने रायपुर को स्वच्छता में नंबर लाने नगर निगम के साथ मिलकर शपथ दोहराई।

ग्रीन आर्मी के अध्यक्ष श्री एन. आर. नायडू ने बताया रायपुर को स्वच्छता में नंबर वन लाने के लिये हम सबकी जिम्मेदारी है, अगर शहर स्वच्छ रहेगा तो हम स्वस्थ रहेंगे इसीलिए ही ग्रीन आर्मी परिवार विगत 5 वर्षो से पर्यावरण संरक्षण के लिये कार्य कर रही है। हम रायपुर वासीयों से अपील करतेे है अधिक से अधिक वृक्षारोपण करें एवं अपने घर के आस-पास स्वयं स्वच्छ रखें तथा माननीय महापौर एजाज ढेबर नगर निगम द्वारा चलाये जा रहे स्वच्छता अभियान में बढचढकर शामील होवें ,औरो को भी प्रेरित करें ताकी हमारा शहर, स्वच्छ सुन्दर तथा स्वच्छता में नंबर वन बन सके। कार्यक्रम के अंत मे ग्रीन आर्मी ऑफ रायपुर द्वारा रायपुर को स्वच्छता में नंबर वन लाने के लिये अपिल किया गया।

- Advertisment -spot_img
spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
spot_img
spot_img