Wednesday, November 30, 2022
Homeछत्तीसगढ़15 साल भाजपा ने जनता को ठगा, कांग्रेस ने चार साल में...

15 साल भाजपा ने जनता को ठगा, कांग्रेस ने चार साल में छत्तीसगढ़ की तस्वीर बदल दिया

रायपुर/08 सितंबर 2022। भारतीय जनता पार्टी की प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी और अन्य भाजपा नेताओं के द्वारा ली गयी पत्रकारवार्ता में लगाये आरोपो से कांग्रेस ने राज्य में हताश भाजपा का प्रलाप है बताया है। प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भाजपा कांग्रेस सरकार के कामों और कांग्रेस संगठन की मजबूती के सामने पस्त हो चुकी है। भाजपा के पास कांग्रेस सरकार के खिलाफ बोलने के लिये कोई मुद्दा नहीं बचा है। पुरंदेश्वरी आरोप लगाती है कि राज्य में किसानों को 2500 रू. नहीं मिल रहा। पुरंदेश्वरी को यह बयान देने के पहले प्रेसवार्ता में उनके बगल में बैठे डॉ. रमन, नरायण चंदेल जैसे नेताओं से पूछ लेना था। उन्होंने कितना धान बेचा और कितना भुगतान प्राप्त किया और राजीव गांधी किसान न्याय योजना में कितना इनपुट सब्सिडी उनके खातों में गई। पुरंदेश्वरी को राज्य की हकीकत जानने के लिये राज्य के किसानों, मजदूरों, महिलाओं, वनवासियो के पास चाहिये तब उन्हें पता चलेगा की वायदा कैसे पूरा किया जाता है। छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार अपने घोषणा पत्र के 36 में से 90 प्रतिशत वायदो को पूरा कर लिया है। पुरंदेश्वरी को भाजपा के 15 साल के सरकार के काम और भाजपा के वायदो को भी अवलोकन करना चाहिये। तब उन्हें शायद रमन सरकार की वायदा खिलाफी के लिये उनका सर शर्म से झुक जाये। 2013 में हर आदिवासी को 10 लीटर दूध वाली गाय, हर परिवार से एक को नौकरी, हर बेरोजगार को 500 भत्ता, हर साल 300 रू. धान के बोनस का वायदा भाजपा ने कभी नहीं पूरा किया था।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भूपेश सरकार ने साढ़े 3 साल में वह कर दिखाया है जो रमन सिंह की कमीशनखोर सरकार 15 साल में करना तो दूर की बात सोच भी नहीं पाई। आज प्रदेश के किसान भूपेश सरकार द्वारा किये गये कर्ज माफी के कारण कर्ज मुक्त हो चुके हैं, फसलों और वनोपजों का सही मूल्य मिलने के कारण किसान और आदिवासी आर्थिक प्रगति कर रहे हैं, गरीबों के बच्चे स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी माध्यम स्कूल में पढ़ाई कर फ़र्राटेदार अंग्रेजी बोल रहे हैं, शासकीय धनवंतरी दवा दुकानों में 70 प्रतिशत कम कीमत पर जेनेरिक दवायें मिल रही हैं, गोधन न्याय योजना के कारण गोवंश की रक्षा के साथ ही साथ महिला स्व सहायता समूहों कि महिलाओं की आर्थिक उन्नति हो रही है, भूपेश सरकार की रोजगारोन्मूखी नीतियों के कारण प्रदेश में बेरोजगारी दर केवल 0.4 प्रतिशत है।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि पुरंदेश्वरी यह भी बता दे कि छत्तीसगढ़ में भाजपा का चेहरा कौन है? डी. पुरंदेश्वरी ने कुछ महीने पहले बयान दिया था कि छत्तीसगढ़ में ऐसा कोई चेहरा नही है जिसे आगे करके हम चुनाव लड़ेंगे और उन्होंने कहा था कि छत्तीसगढ़ में हम सामुहिक नेतृत्व में चुनाव लड़ेंगे। उसके बाद भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश अध्यक्ष के रूप में अरुण साव का नया चेहरा दिया और नेता प्रतिपक्ष के रूप में नारायण चंदेल का नया चेहरा दिया। भाजपा को अपने इन दोनो चहरो पर भरोसा है कि नही या इनको वह चेहरा मानती है क्या या इनको भी चेहरा नही मानती। क्या भूपेश बघेल के मुकाबले में भारतीय जनता पार्टी के पास इस नए नेतृत्व के बाद भी कोई चेहरा स्टेब्लिश हो पाया या नहीं इसका जवाब दे।

- Advertisment -spot_img
spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
spot_img
spot_img