Saturday, December 10, 2022
Homeप्रमुख खबरेंपॉवर इंजीनियर मिथिलेश सिंह को भारत के प्रतिष्ठित राष्ट्रिय अवार्ड "भारतीय सेवा...

पॉवर इंजीनियर मिथिलेश सिंह को भारत के प्रतिष्ठित राष्ट्रिय अवार्ड “भारतीय सेवा रत्न अवार्ड-2022” से सम्मानित किया गया

पुणे (महाराष्ट्र)। होटल नोवोटेल 28 अगस्त-2022 (दिन रविवार) को ग्लोबल स्कॉलर फाऊंडेसन द्वारा पॉवर इंजीनियर मिथिलेश सिंह को भारत के प्रतिष्ठित राष्ट्रिय अवार्ड भारतीय सेवा रत्न अवार्ड-2022 से सम्मानित किया गया. मिथिलेश सिंह को यह अवार्ड पद्मश्री जी पद्मजा रेड्डी जी (प्रतिष्टित कुचिपुडी नृत्यांगना) द्वारा ग्लोबल स्कॉलर फाऊंडेसन के तत्वावधान में आयोजित भव्य समारोह में बायलर इंजीनियरिंग में उनके विशेष योगदान के लिए दिया गया.
ज्ञात हो कि विगत वर्ष इंडियन अचीवर्स फोरम द्वारा मिथिलेश सिंह को “इंडियन अचीवर्स अवार्ड-2021” द्वारा बायलर इंजीनियरिंग के क्षेत्र में विशेष योगदान के लिए सम्मानित किया गया. मिथिलेश सिंह को पॉवर इंजीनियरिंग का 22वर्षों से अधिक का अनुभव है और ये नेशनल पॉवर ट्रेनिंग इंस्टीटयूट(NPTI) से प्रशिक्षित होने के साथ साथ सर्टिफायड एनर्जी ऑडिटर, बायलर अपरेसन इंजीनियर, बैचलर इन मेकैनिकल इंजीनियरिंग और डिप्लोमा इन इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की योग्यता रखते हैं.
श्री सिंह के कुशल मार्गदर्शन में विगत 10वर्षों में बायलर इंजीनियरिंग के क्षेत्र में एक हज़ार से अधिक लोगों ने भारत के विभिन्न राज्यों से BOE(बायलर आपरेसन इंजीनियर) की परीक्षा पास की है आज के दौर में श्री सिंह बायलर इंजीनियरिंग के क्षेत्र में जाने माने व्यक्ति है जो कि 3-S कांसेप्ट यानी सेफ़, स्किल्ड और स्मार्ट भारत के अपने विजन को आगे बढ़ा रहे हैं. इनकी इसी सोच का नतिजा है कि बायलर इंजीनियरिंग के क्षेत्र में श्री सिंह को पूरे भारत के पॉवर इंजीनियरिंग के क्षेत्र में बड़े सम्मान के साथ देखा जाता हैं. श्री सिंह ने अब तक बायलर इंजीनियरिंग की दो पुस्तकें भी प्रकाशित की है जिसे पढ कर पूरे भारत के इंजीनियर्स ज्ञान अर्जन कर रहे हैं. मिथिलेश सिंह वर्तमान में हीरा ग्रुप ऑफ इन्डस्ट्रीज के गोदावरी पावर ऐण्ड इस्पात लिमिटेड में उप-महाप्रबंधक पद पर कार्यरत हैं.

- Advertisment -spot_img
spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
spot_img
spot_img