Sunday, February 5, 2023
Homeछत्तीसगढ़समस्या मार्गदर्शन 10 जनवरी से

समस्या मार्गदर्शन 10 जनवरी से


दुर्ग। इस भवसागर में हिंदुओं के 8 धर्म गुरु हैं । चार शंकराचार्य और चार रामानंदाचार्य। रामानंदाचार्यो में से श्रीमद् गंगा घाट काशी से श्री स्वामी रामनरेशाचार्य जी, श्री तुलसी पीठ चित्रकूट से श्री स्वामी रामभद्राचार्य जी, श्री मूलक पीठ वृंदावन से श्री स्वामी राजेंद्र दास जी महाराज और दक्षिण पीठ नाणीज धाम से श्री स्वामी नरेंद्राचार्य जी महाराज।
अनंत श्री विभूषित जगदगुरू रामानंदाचार्य श्री स्वामी नरेंद्रचार्यजी महाराज दक्षिण पीठ नानीजधाम जिला रत्नागिरी महाराष्ट्र के रामानंदाचार्य पीठाधीश्वर है।
श्री स्वामी नरेंद्रचार्यजी महाराज ऐसे सद्गुरु हैं जिनकी वाणी स्पर्श व सानिध्य में शक्ति है। पूरी मानव जाति को प्रेम सद्भावना दया एवं शांति का संदेश देने वाले तथा हर व्यक्ति के मन में अध्यात्म और सात्विकता की ज्योति जलाने वाले जगतगुरु नरेंद्राचार्य महाराज आने वाले वर्षों में पूरे विश्व का मार्गदर्शन करने वाले धर्मगुरु होंगे तथा उनका स्व – स्वरूप संप्रदाय सारे विश्व में अग्रणी होगा।
स्वामी जी के दो गुरु मंत्र हैं पहला – तुम जियो और दूसरों को जीने में सहायता करो।
दूसरा – सपने में भी किसी का बुरा मत सोचो । तुम्हारा कल्याण होगा।
आज के इस असुरक्षित विश्व में मार्गदर्शन के साथ-साथ एक आधार की आवश्यकता है । आप कहीं भी रहे, अफ्रीका के घने जंगल में अथवा किसी महासागर में कहीं भी हो, मैं सदैव तुम्हारे साथ हूं। आप मुझे भक्ति दे मैं आपको स्थैर्य दूंगा। ऐसा कहने वाले स्वामी जी के यह विचार ही नहीं अपितु आप इसे अपने जीवन में आजमा कर देखिए फिर इन पर आस्था और विश्वास करिए ।

जगतगुरु श्री देश में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में साल भर भ्रमण कर अपने अमृतवाणी से प्रवचन कर मुक्ति का मार्ग दिखाते हैं । भक्तों के समस्याओं का मार्गदर्शन करते हैं । इसी कड़ी में अनंत श्री विभूषित जगद्गुरु रामानंदाचार्य श्री स्वामी नरेंद्रचार्यजी महाराज का एक दिवसीय प्रवचन, दर्शन एवं समस्या मार्गदर्शन का कार्यक्रम दिनांक 10 जनवरी 2023 को टोला घाट, ग्राम ठकुराइन टोला ग्राम पंचायत सिकोला तहसील पाटन जिला दुर्ग में आयोजित है। कार्यक्रम सुबह 9:00 बजे से प्रारंभ होगा।

इस कार्यक्रम में जगद्गुरु श्री के मुखारविंद से दिव्य प्रवचन किया जावेगा तत्पश्चात जगद्गुरु श्री द्वारा हजारों भक्तों की समस्याओं के समाधान हेतु मार्गदर्शन दिया जाएगा । इस दिव्य भव्य आयोजन में सहभागी बनकर पुण्य अर्जित करने का यह स्वर्ण अवसर है। आप सभी से विनम्र निवेदन है कि कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में सम्मिलित होकर इस स्वर्ण अवसर का अधिक से अधिक लाभ उठाएं।

समस्या मार्गदर्शन पर्ची दिनांक 10 जनवरी 2023 को सुबह 7:00 से 9:00 बजे के बीच कार्यक्रम स्थल पर मिलेगी।

ऐसे त्रिभुवानंद, अद्वैत, अभेद निरंजन, निरावलंब, निर्गुण, परब्रह्म, श्री सच्चिदानंद, भक्त प्रतिपालक नाणीज निवासी पीठाधीश्वर जगतगुरु नरेंद्राचार्य जी महाराज के मुख से दिव्य प्रवचन का लाभ लेने व समस्या मार्ग दर्शन का लाभ लेने का सौभाग्य छत्तीसगढ़ को प्राप्त हो रहा है।

अतः एक दिवसीय प्रवचन दर्शन एवं समस्या मार्गदर्शन कार्यक्रम में दिनांक 10 जनवरी 2023 को टोला घाट, ग्राम ठकुराइन टोला, ग्राम पंचायत सिकोला, तहसील पाटन, जिला दुर्ग में पुण्य लाभ अर्जित करने एवं समस्या मार्ग दर्शन का लाभ प्राप्त करने हेतु जरूर पधारें। संस्थान की ओर से सभी भक्तजनों का सादर स्वागत है अभिनंदन है।

Most Popular

- Advertisment -spot_img