प्रमुख खबरेंमध्यप्रदेश एवं बुंदेलखंड

चुनावी सरगर्मी : पथरिया विधानसभा में भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा,कांग्रेस ने निकाली जन आक्रोश रैली

सच तक इंडिया न्यूज़ ब्यूरो 

दमोह /पथरिया। जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं वैसे-वैसे ही सभी पार्टिया अपने प्रचार प्रसार में जोरों से लगी हुई हैं जहां भाजपा ने पथरिया विधानसभा में अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया वहीं कांग्रेस में दावेदार अपना-अपना शक्ति प्रदर्शन करने में लगे हैं। कांग्रेस से माने तो टिकट की दौड़ में राव बृजेंद्र सिंह,गौरव पटेल, लक्ष्मण सिंह,मनीष दुबे,संगीता श्रीधर, धर्मेंद्र कटारे जैसे नामी दिक्कत राजनीतिक चेहरी नजर आ रहे हैं।वहीं भाजपा के घोषित प्रत्याशी लखन पटेल द्वारा क्षेत्र में लगातार जनसंपर्क कर रहे हैं वहीं पथरिया विधानसभा में जन आशीर्वाद यात्रा पहुंची। जहां पर 20000 से अधिक भाजपा के कार्यकर्ता मौजूद रहे।

यह यात्रा गढ़ाकोटा से पथरिया शाम 6:00 बजे पहुंची और इस यात्रा में उत्तर प्रदेश के मंत्री स्वतंत्र देव सिंह मौजूद रहे। पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव समेत भाजपा प्रत्याशी लखन पटेल, प्रीतम सिंह लोधी समेत अनेक दिग्गज बीजेपी के मौजूद रहे।जबकि उत्तर प्रदेश के मंत्री द्वारा भाजपा द्वारा जो जनहितैसी योजना चलाई जा रही हैं उनके बारे में सभी को विस्तार से बतलाया साथी भाजपा प्रत्याशी लखन पटेल को वोट देने के लिए मतदाताओं से आहान किया।

जबकि कांग्रेस जन आक्रोश रैली निकलती नजर आई देखने वाली बात है कि कांग्रेस की रैली में अलग-अलग नारे लगे जिसमें गौरव पटेल जिंदाबाद तो कहीं बृजेंद्र राव जिंदाबाद तो कहीं धर्मेंद्र कटारे जिंदाबाद लक्ष्मण सिंह जिंदाबाद कांग्रेस की जगह प्रत्याशियों की जिंदाबाद के नारे लगाते नजर आए अपने-अपने प्रत्याशी के समर्थन में कांग्रेस की जन आक्रोश रैली नजर आई भाजपा की जन् आशीर्वाद यात्रा से कांग्रेस के पास जहां योजना लाने की बात की जा रही है।वहीं भाजपा योजना शुरू कर चुकी है कांग्रेस द्वारा बंद की गई योजना को भाजपा सरकार ने फिर से चालू किया यह भाजपा के प्रत्याशी लखन पटेल द्वारा कही गई कांग्रेस की 18 माह की सरकार में अनेक योजनाएं बंद की गई थी जो भाजपा की सरकार ने पुनः उन्हें चालू किया है जो अभी तुरंत में ही मुख्यमंत्री किसान मित्र योजना चालू की गई।वह कांग्रेस की सरकार आने पार कमलनाथ ने बंद कर दी थी जिसे फिर से भाजपा की सरकार ने चालू की है जिसके अंतर्गत किसान भाइयों को 50% अनुदान ट्रांसफार्मर रखवाने पर दिया जाएगा साथी लाडली बहन के अक्टूबर माह में 1250 रुपए आने लगेंगे जो अभी ₹1000 आ रहे हैं साक्षी लाडली बहन योजना में इसको 3000 तक ले जाया जाएगा साथ ही लाडली बहन आवास के नाम से भी मध्य प्रदेश में फॉर्म भरना चालू हो गए हैं और शीघ्र इस योजना का लाभ बहनों को जल्द मिलने लगेगा।

श्री पटेल ने बताया कि उनके कार्यकाल में जब वह पूर्व में विधायक थे तब उन्होंने पथरिया विधानसभा में चार सबसे बड़ी सिंचाई परियोजनाएं लाइ और लगभग 1 लाख हेक्टेयर से अधिक भूमि संचित की साथी जो 35 गांव पथरिया विधानसभा के इन परियोजनाओं से छूटे हैं उन्हें ही अति शीघ्र इन गांव को जैसे ही भाजपा की सरकार आएगी उन्हें तुरंत ही जुड़वा दिया जाएगा। श्री लखन पटेल द्वारा बताया गया कि कांग्रेस की सरकार ने सिर्फ योजनाओं को बंद करने का कार्य किया है किसान कर्ज माफी योजना चलाकर लगभग लाखों किसानों को डिफाल्टर किया और उन्हें डिफॉल्टरों किसान का भाजपा की सरकार ने ब्याज माफ कर रेगुलर बनाया।

वहीं कांग्रेस की जन आक्रोश रैली में अरुण यादव पूर्व मंत्री कांग्रेस के शामिल हुए जिन्होंने भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर निशाना सादा और उन्होंने कहा कि जो किसानों की स्थिति अभी दयनीय बनी हुई है फासले बर्बाद हो चुकी हैं अभी तक ना सर्वे हुआ है और ना अभी तक मुआवजा मिला है वहीं गौरव पटेल ने बताया कि लाडली बहन योजना भाजपा सरकार ने बोट खींचने के लिए बनाई है।
भले ही विधानसभा चुनाव की अभी तारीख घोषित नहीं हुई है लेकिन अभी से ही सभी पार्टी अपना दम खम दिखाने में लगी हुई है जहां भाजपा सरकार योजनाओं की मध्य प्रदेश में झड़ी लगाए हुए हैं वहीं कांग्रेस के पास समझ नहीं आ रहा है कि आखिर करें तो क्या किया जाए ताकि कांग्रेस का मध्य प्रदेश में माहौल बन सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button