क़ृषि व्यापार एवं रोजगारछत्तीसगढ़

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे की उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति की 18 वी बैठक में रद्द हो रही यात्री ट्रेनों के विषय पर हुई चर्चा:- राजेंद्र जग्गी

सच तक इंडिया रायपुर छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी, महामंत्री अजय भसीन, कोषाध्यक्ष उत्तमचंद गोलछा, कार्यकारी अध्यक्ष राजेंद्र जग्गी, विक्रम सिंहदेव,राम मंधान, मनमोहन अग्रवाल ने बताया कि बिलासपुर में आयोजित हुई रेलवे जेड आर यू सी सी मेम्बरो की बैठक में जेड आर यू सी मेम्बर और छत्तीसगढ़ चेंबर के राजेंद्र जग्गी ने किया छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज का प्रतिनिधित्व किया। बैठक में रद्द हो रही यात्री ट्रेनों पर चर्चा हुई तथा यात्री सुविधाओं से संबंधित सुझाव रखे गए।

चेंबर कार्यकारी अध्यक्ष श्री राजेंद्र जग्गी ने बताया कि दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे की क्षेत्रीय रेलवे उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति की 18 वी बैठक बिलासपुर के रेलवे के महाप्रबंधक प्रशासनिक भवन मे महाप्रबंधक श्री आलोक कुमार जी की अध्यक्षता में संपन्न हुई मीटिंग के शुभारंभ में रेलवे महाप्रबंधक श्री आलोक कुमार जी ने जेड आर यू सी सी मेंबरो का शाल श्री फल से सम्मानित किया श्री जग्गी ने रेलवे विकास और यात्री सुविधाओं से संबंधित निम्न सुझाव रखे जो निम्नानुसार है:-

1. बिलासपुर रेलवे जोन में विगत वर्षों में लगातार यात्री ट्रेन रद्द हो रही है जिसमें चैंबर की तरफ से मांग की गई की कम से कम 15 दिन पहले सूचित किया जावे जिससे की यात्रीगण अपनी वैकल्पिक व्यवस्था कर सके।

इसके जवाब में रेलवे महाप्रबंधक ने इसे गंभीर विषय मनात् हुए उन्होंने इस मांग को उचित माना एवं उन्होंने कहा कि हम पूरा प्रयास करेंगे कि यह समस्या आगे ना आए अगर किसी कारणवश होती है तो उसे कम से कम 15 दिन पहले सूचित करने का प्रयास किया जाएगा।

2. रेलवे पार्सल में छोटे व्यापारियों को आ रही असविधा हेतु भी चैंबर द्वारा मांग रखी गई की कच्चा माल जो छोटे व्यापारी मांगते हैं किसी कारणवश वह आगे स्टेशन पर चला जाता है उसके क्लैंप हेतु छत्तीसगढ़ के व्यापारियों को नागपुर या भोपाल क्रिमिनल कोर्ट के लिए के जाना पड़ता है जिस पर राजेंद्र जग्गी जी ने सुझाव दिया कि छत्तीसगढ़ के रायपुर या बिलासपुर में इसकी एक बेंच या कोर्ट बनाई जाए जिस पर सम्मानित महाप्रबंधक महोदय ने बताया कि यह विषय केंद्र का है आपके द्वारा दिए गए सुझाव को हम केंद्र में प्रेषित करेंगे और पूरा प्रयास करेंगे कि यहां कोर्ट की स्थापना हो सके इसके अलावा जगदीश जी द्वारा बिलासपुर उसलापुर रेलवे स्टेशन अंबिकापुर शक्ति आदित्य स्टेशनों से चलने वाली ट्रेन वहां ट्रेनों ट्रेनों एवं वहां के स्टेशन की समस्याओं को भी सम्मानित महाप्रबंधक महोदय को अवगत कराया जिस पर उन्होंने तत्काल प्रभाव से ठीक करने का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर डी जी एम समीरकांत माथुर रेलवे के अन्य अधिकारीगण सहित जेड आर यू सी सी मेम्बर भी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button