छत्तीसगढ़प्रमुख खबरें

छत्तीसगढ़ में 48 घंटे में बढ़ सकता है तापमान:10 जिलों में पारा 41 पार…..

सच तक इंडिया रायपुर छत्तीसगढ़ में अगले 48 घंटों में अधिकतम तापमान में 1 से 2 डिग्री अधिकतम तापमान बढ़ने की संभावना है। मौसम विभाग ने मुताबिक आज रायपुर समेत अन्य शहरों में गर्मी के और बढ़ने के आसार हैं। मौसम विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार रविवार को राजधानी में तापमान के 43 डिग्री पार होने की संभावना है।

6 मई यानी सोमवार को रायपुर, बस्तर, बिलासपुर और सरगुजा संभाग के कुछ जिलों में अंधड़ चलने के साथ ही हल्की बूंदाबांदी की संभावना है। शनिवार को प्रदेश में सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान 45.1 डिग्री तिल्दा में दर्ज किया गया। सबसे कम न्यूनतम तापमान 16.4 डिग्री बलरामपुर में रहा। प्रदेश के 10 जिलों का तापमान 41 डिग्री से ऊपर है।

नया सिस्टम बनने के कारण रायपुर, बस्तर और सरगुजा संभाग के कुछ इलाकों में 6 और 7 मई को गरज-चमक और अंधड़ के साथ बूंदाबांदी हो सकती हैं। इससे तापमान में कमी आएगी, लेकिन सिस्टम का असर ज्यादा समय तक नहीं रहेगा। मौसम वैज्ञानिकों का अनुमान है कि बादल छंटते ही तापमान 4 से 5 डिग्री तक बढ़ सकता है। 6 मई को रायपुर, गरियाबंद, धमतरी, महासमुंद, बस्तर, कोंडागांव , दंतेवाड़ा, सुकमा, कांकेर, बीजापुर, नारायणपुर, सरगुजा, बलरामपुर और जशपुर जिले में गरज-चमक के साथ अंधड़ चलने और बूंदाबांदी के आसार हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button