Tuesday, December 6, 2022
Homeछत्तीसगढ़रायपुर पुलिस की नई पहल,एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट में किया गया...

रायपुर पुलिस की नई पहल,एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट में किया गया ’’क्रिमीनल गैलरी’’ का शुभारंभ

रायपुर से मेघा तिवारी की रिपोर्ट

रायपुर। रायपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय प्रशांत अग्रवाल द्वारा थाना गंज परिसर स्थित एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट कार्यालय में क्रिमीनल गैलरी का शुभारंभ किया गया।* जिले के ऐसे अपराधी जो लगातार अलग-अलग अपराधो में संलिप्त रहते है, जिसमें अन्य राज्यो के भी अपराधी शामिल है उनकी फोटो व अन्य जानकारियों को शामिल करते हुये एक गैलरी बनायी गई है, जिसे ’’क्रिमीनल गैलरी’’ का नाम दिया गया है।

क्रिमीनल गैलरी में आदतन अपराधियों का सम्पूर्ण डाटाबेस संधारित करते हुये फोटो एकत्रित किया गया है, ताकि भविष्य में घटित होने वाले अपराधो में अपराध की प्रवृत्ति के आधार पर पीड़ित को क्रिमीनल गैलरी का अवलोकन कराया जाएगा कि कही इन आरोपियों में से कोई आरोपी घटना में शामिल है या नही। इसके साथ ही घटित अपराधों में सी.सी.टी.व्ही. कैमरो के फुटेज से प्राप्त होने वाले अज्ञात आरोपियों का भी मिलान क्रिमीनल गैलरी से करते हुए आरोपियों की पहचान करने में सहायता ली जाएगी। वर्तमान में अब जो भी आरोपी पकड़े जाएंगे उनकी भी फोटो क्रिमीनल गैलरी में समय-समय पर अद्यतन की जाएगी।
यह क्रिमीनल गैलरी छत्तीसगढ़ का पहला क्रिमीनल गैलरी है। जिसमें अपराधियों की फोटा उनके नाम सहित रहने वाले स्थान के साथ सम्पूर्ण जानकारी संधारित की गई है ।
- Advertisment -spot_img
spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
spot_img
spot_img