Thursday, December 8, 2022
Homeछत्तीसगढ़रैंप पर बिखरे फैशन के जलवे,MATS UNIVERSITY के फैशन डिजाइनिंग एंड टेक्नोलाजी...

रैंप पर बिखरे फैशन के जलवे,MATS UNIVERSITY के फैशन डिजाइनिंग एंड टेक्नोलाजी विभाग का वार्षिक फैशनोत्सव


रायपुर, 24 जुलाई, 2022। मैट्स यूनिवर्सिटी के फैशन डिजाइनिंग एंड टेक्नोलाजी विभाग द्वारा वार्षिक फैशन शो का यहां होटल वी डब्ल्यू कैन्यन में रंगारंग आयोजन किया गया। रैंप पर माडल्स की अदाओं ने समां बांध दिया। इस कार्यक्रम में एक के बाद एक कई आकर्षक परिधानों को रैंप वॉक करके दर्शकों के सामने प्रस्तुत किया गया।
वार्षिक फैशनओत्सव का शुभारंभ छत्तीसगढ़ भू-संपदा विनियामक प्राधिकरण (रेरा) के अध्यक्ष डॉ. विवेक ढांड ने किया। उन्होंने फैशन डिजाइनिंग विभाग के प्रयासों की सराहना करते हुए विद्यार्थियों को अपने उद्बोधन से फैशन डिजाइन के क्षेत्र मंा करियर निर्माण को लेकर प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि छत्तीसगढ़ निजी विश्वविद्यालय विनियामक आयोग के अध्यक्ष डॉ. उमेश कुमार मिश्रा थे। श्री मिश्र ने भी आयोजन को सराहनीय प्रयास बताया। कार्यक्रम के सम्मानीय अतिथि रहे खादी ग्रामोद्योग के प्रबंधक संचालक रेखा शुक्ला(आईएस) ने भी बच्चों के कौशल से प्रसंशित हुए और उनके प्रयास को परिभासित नहीं किया जा सकता ऐसा उन्होंने बताया मैट्स यूनिवर्सिटी के फैशन डिजाइनिंग एंड टेक्नोलाजी विभाग की विभागाध्यक्ष श्रीमती परविंदर कौर ने बताया कि विभाग द्वारा प्रतिवर्ष फैशनोत्सव का आयोजन किया जाता है जिससे विद्यार्थियों को व्यावहारिक ज्ञान प्राप्त हो।


इस कार्यक्रम मे फैशन डिजाइनिंग के छात्रों ने स्वंय द्वारा निर्मित विभिन्न प्रकार की डिज़ाइन का मंच पर शानदार प्रदर्शन किया। कार्यक्रम को आकर्षक बनाने के लिए छात्रों ने फैशन ट्रेंड के साथ पारंपरिक स्टाइल को भी शो में प्रदर्शित कर दर्शकों की खूब तालियां बटोरीं। फ़ैशन डिजाइनिंग विभाग के छात्रों ने स्वनिर्मित अलग-अलग प्रकार के वस्त्रों को प्रदर्शित किया। इस आयोजन के माध्यम से हस्तशिल्प को भी प्रोत्साहित किया गया जिससे भारत की पारंपरिक विशेषताओं और भारतीय संस्कृति को बढ़ावा मिल सके।
विद्यार्थियों ने स्वनिर्मित आकर्षक परिधान पहनकर मंच पर कैटवाक किया तो दर्शन मंच से बंधे रह गये। इस शो के माध्यम से विद्यार्थियों का कौशल भी देखने को मिला। ब्राइडल वियर स्पेशल नीड, टाइ एंड डाई, हैंड पेंटेड एवं नीट वियर डिज़ाइन के समायोजन ने शो का आकर्षण बढ़ा दिया। कार्यक्रम के दौरान फैशन के प्रति दर्शकों में विशेष रूझान देखने को मिला। इसके पूर्व इस कार्यक्रम का अतिथियों द्वारा मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण और दीप प्रज्जवलन के साथ किया गया। इस दौरान अतिथियों ने इस आयोजन के माध्यम से खादी के प्रचार-प्रसार को सराहनीय प्रयास बताया। इस अवसर पर मैट्स यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति श्री गजराज पगारिया, कुलपति प्रो. के.पी. यादव, महानिदेशक श्री प्रियेश पगारिया, उपकुलपति डॉ. दीपिका ढांढ, कुलसचिव श्री गोकुलानंदा पंडा सहित विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष, प्राध्यापकगण, विद्यार्थी एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

- Advertisment -spot_img
spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
spot_img
spot_img