Wednesday, November 30, 2022
Homeछत्तीसगढ़चिचोली में आईटेक मेटल्ज़ लगने का विरोध, जनसुनवाई के ख़िलाफ़ ग्रामीण लामबंद,...

चिचोली में आईटेक मेटल्ज़ लगने का विरोध, जनसुनवाई के ख़िलाफ़ ग्रामीण लामबंद, जनप्रतिनिधीयों के किया ग्रामीणों के समर्थन का एलान


रायपुर। खरोरा तहसील अंतर्गत ग्राम चिचोली में आईटेक मेटल्ज़ प्राईवेट लिमिटेड की जनसुनवाई शुक्रवार, 15 जुलाई को रखी गयी हैं । जनसुनवाई के पूर्व ही ग्रामीण प्लांट लगने के ख़िलाफ़ खड़े हो गए हैं । प्लांट लगने से प्रदूषण और कृषि सम्बन्धी समस्याएँ उत्पन्न होने की आशंका के कारण लगातार क्षेत्र में विरोध का माहौल हैं । प्रदेश कांग्रेस कमेटी (ओबीसी) के महामंत्री भावेश बघेल ने भी ग्रामीणों के समर्थन में प्लांट का विरोध करने की घोषणा की हैं । भावेश बघेल ने बताया की क्षेत्र की जनता की मंशा के विरुद्ध कोई भी प्लांट लगने नहीं दिया जाएगा; पहले भी मेरे द्वारा ग्रामीणों के समर्थन में प्लांट का विरोध किया गया हैं जिसके कारण मुझ पर जानलेवा हमला भी हुआ था परंतु मैं डरने वाला नहीं हूँ और निरंतर ग्रामीणों के समर्थन में खड़ा रहूँगा और जनसुनवाई में पहुँच कर ग्रामीणों का पक्ष रखूँगा । गौरतलब हैं की भावेश बघेल ने मढ़ी में प्रस्तावित गौरी गणेश इस्पात संयंत्र का भी विरोध व्यापक रूप से किया था जिसके कारण आज तक उस प्लांट के निर्माण की प्रक्रिया आरम्भ नहीं हो पायी हैं । मढ़ी प्लांट के विरोध में भावेश बघेल के साथ हज़ारों की संख्या में ग्रामीण एवं किसान भी पहुँचे थे ।
भावेश बघेल ने यह घोषणा की हैं की वे कल की जनसुनवाई में भी क्षेत्रीय ग्रामीणों तथा किसानों के साथ हज़ारों की संख्या में पहुचेंगे और प्लांट प्रबंधन द्वारा ग्रामीणों का शोषण होने से रोका जाएगा । कृषि भूमि और ग्रामीणों के स्वास्थ को हाशिए पर रख के प्लांट का निर्माण नहीं होने दिया जाएगा ।

- Advertisment -spot_img
spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
spot_img
spot_img