Sunday, February 5, 2023
Homeछत्तीसगढ़स्वरा भास्कर स्टारर फ़िल्म 'मिसेज फलानी' का छत्तीसगढ़ के रायपुर में ...

स्वरा भास्कर स्टारर फ़िल्म ‘मिसेज फलानी’ का छत्तीसगढ़ के रायपुर में हुआ मुहूर्त

रायपुर (10/01/23) : अभिनेत्री स्वरा भास्कर की आगामी फ़िल्म ‘मिसेज फलानी’ का मुहूर्त आज छत्तीसगढ़ के रायपुर शहर में किया गया. फ़िल्म के मुहूर्त के मौके पर स्वरा भास्कर और फ़िल्म के निर्देशक मनीष किशोर के अलावा शहर की कई नामी-गिरामी हस्तियां भी मौजूद थीं.

उल्लेखनीय है कि फ़िल्म ‘मिसेज फलानी’ का मुहूर्त शॉट रायपुर शहर के महापौर एजाज ढेबर और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के सलाहकार गौरव द्विवेदी के हाथों संपन्न हुआ.

स्वरा भास्कर ने छत्तीसगढ़ में अपनी आगामी फ़िल्म की शूटिंग को लेकर उत्साह जताते हुए कहा, “मैं छत्तीसगढ़ में अपनी फ़िल्म ‘मिसेज फ़लानी की शूटिंग को लेकर काफ़ी उत्साहित हूं. यह एक बेहद ख़ूबसूरत प्रदेश है और यहां की सरकार प्रदेश में फ़िल्मों की शूटिंग को बढ़ावा देने के लिए तरह-तरह के प्रयास कर रही है जो काफ़ी सराहनीय है. मैं उम्मीद करती हूं कि बॉलीवुड के और भी मेकर्स देश के अन्य राज्यों के साथ-साथ छत्तीसगढ़ में भी आएं और राज्य की ख़ूबसूरती को क़ैमरे में क़ैद करेंगे.”

उल्लेखनीय है कि इस फ़िल्म में 9 अलग-अलग कहानियों को प्रस्तुत किया जाएगा और फ़िल्म की हरेक कहानी में स्वरा भास्कर एक‌ अलग अंदाज़ में नज़र आएंगी. मतलब ये कि ये पहला मौका होगा जब स्वरा भास्कर किसी एक फ़िल्म में 9 अलग-अलग किरदार निभाती नज़र आएंगी. इसे लेकर स्वरा भास्कर कहती हैं, “एक ही फ़िल्म में 9 अलग-अलग किरदार‌ निभाना मेरे लिए‌ एक बड़ी‌ चुनौती है. मैं पूरी कोशिश करूंगी कि मैं सभी किरदारों के साथ न्याय कर‌ पाऊं और आपकी उम्मीदों पर खरी उतरूं.”

प्रोडक्शन हाउस ‘ थ्री एरोज प्रोडक्शन प्राइवेट लिमिटेड’ के तहत बनाई जा रही फ़िल्म ‘मिसेज फलानी’ के निर्देशक मनीष किशोर हैं. बतौर निर्देशक ‘मिसेज फलानी’ उनकी पहली फ़िल्म है. बतौर लेखक जल्द ही उनकी अगली फ़िल्म ‘सुस्वागतम खुशामदीद’ रिलीज़ होने जा रही है जिसमें पुलकित सम्राट और इसाबेल कैफ़ मुख्य भूमिकाओं में नज़र आएंगे. मनीष किशोर टीवी और फिल्मों की दुनिया का एक जाना-पहचाना नाम हैं जिन्होंने ढेरों लोकप्रिय टीवी शोज़ का‌ लेखन किया. बाद में उन्होंने एक‌ लेखक और निर्माता के तौर पर शरमन जोशी अभिनीत फ़िल्म ‘काशी: इन सर्च ऑफ गंगा’ बनाई जिसके लिए उन्होंने ख़ूब प्रसिद्धि मिली.

छत्तीसगढ़ में अपनी फ़िल्म ‘मिसेज़ फलानी‌’ को शूट करने को लेकर निर्देशक मनीष किशोर कहते हैं, “हम छत्तीसगढ़ सरकार और मुख्यमंत्री भूपेष बघेल का तहे-दिल से आभारी हैं कि उन्होंने अपने राज्य में शूटिंग के लिए हमें तमाम तरह की सुविधाएं मुहैया कराई हैं. यहां की ख़ूबसूरती देखने के बाद में हैरान हूं और यकीन के साथ कह सकता हूं कि फ़िल्मों की शूटिंग के लिए अब ज़्यादा से ज़्यादा फ़िल्ममेकर छत्तीसगढ़ का रुख करेंगे.”

‘मिसेज फ़लानी’ के मुहूर्त में शामिल हुए छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री के सलाहकार गौरव द्विवेदी ने इस मौके पर‌ कहा, “माननीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल‌ के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ की न‌ई फ़िल्म‌‌ नीति दिनों-दिन कामयाबी के नये पायदान तय करती जा रही है. इसी‌ कड़ी में प्रख्यात अभिनेत्री स्वरा भास्कर अपनी नई फ़िल्म ‘मिसेज फलानी’ की शूटिंग के लिए रायपुर पधारी हैं जो हमारे लिए बेहद हर्ष की बात है. हम उम्मीद करते हैं कि बॉलीवुड की बहुत सारी वेब सीरीज़ और फ़िल्में छत्तीसगढ़ में आकर शूट होंगी और फ़िल्मकार यहां की सुंदरता, यहां का इतिहास, यहां की विरासत, यहां के रहन-सहन व जीवन को सिनेमा के पर्दे पर उभारने की कोशिश करेंगे. हम सभी फ़िल्मकारों का स्वागत करते हैं और चाहते हैं कि वे छत्तीसगढ़ आकर अपने सिनेमाई सपनों को साकार करें.”

‘मिसेज फलानी’ के लॉन्च पर रायपुर शहर के महापौर एजाज ढेबर ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार की नई सिनेमा पॉलिसी राज्य में फ़िल्मों की शूटिंग में आसानी और फ़िल्ममेकरों की सुविधा‌ को ध्यान में रखकर बनाई गई है. उन्होंने कहा, “हम फ़िल्ममेकरों को हरसंभव तरीके‌ से मदद करने और उन्हें तमाम सुविधाएं मुहैया कराने के लिए तत्पर हैं. ‘मिसेज फलानी’ की शूटिंग उन्हीं प्रयासों का नतीजा है.”

Most Popular

- Advertisment -spot_img