Sunday, February 5, 2023
Homeछत्तीसगढ़गुजरात की सभी 26 सीटों पर AAP लड़ेगी लोकसभा चुनाव

गुजरात की सभी 26 सीटों पर AAP लड़ेगी लोकसभा चुनाव

अहमदाबाद, गुजरात: गुजरात विधानसभा चुनाव में 5 सीटें जीतने वाली आम आदमी पार्टी के हौंसले बुलंद हैं। पार्टी अब गुजरात के संगठन में बड़े बदलाव की तैयारी कर रही है। साथ ही आम आदमी पार्टी अब गुजरात में लोकसभा चुनाव के लिए नई रणनीति के साथ मैदान में उतरेगी। चुनाव में हारने वाले प्रदेश अध्‍यक्ष गोपाल ईटालिया एवं मुख्‍यमंत्री का चेहरा बने ईसूदान गढवी को नई जिम्‍मेदारी मिल सकती है।

गुजरात में 26 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी AAP

आम आदमी पार्टी के गुजरात में पांच विधायक चुनकर आए हैं, दिल्ली में पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल एवं पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान व अन्य वरिष्ठ नेताओं से मिलने पहुंचे इन विधायकों को आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए कहा गया है। विधायक चैतर वसावा ने बताया कि उनकी पार्टी गुजरात की सभी 26 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 5 सीट जीती है, उसे 13 फीसदी वोट मिले हैं जो करीब 45 लाख होते हैं। गुजरात संगठन में बड़े बदलाव की तैयारी

विधानसभा की 40 सीट पर आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी दूसरे नंबर पर रहे जिसके चलते पार्टी को लोकसभा चुनाव में अधिक सफलता की उम्मीद है। इसके लिए पार्टी ने नई रणनीति व नए संगठन के साथ मैदान में उतरने की तैयारी शुरू कर दी है। विधायक वसावा ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया एवं पार्टी के राष्ट्रीय संयुक्त सचिव गढ़वी समेत कई वरिष्ठ नेता चुनाव हार गए। दिल्ली में केंद्रीय आलाकमान के साथ हुई बैठक में पार्टी की उपलब्धि एवं हार की समीक्षा की गई ।

राष्ट्रीय संगठन विस्तार :संदीप पाठक राष्‍ट्रीय संगठन के महासचिव बने

आप के राज्‍यसभा सदस्‍य एवं गुजरात विधानसभा चुनाव के प्रभारी संदीप पाठक को पहले ही पार्टी ने प्रोन्‍नत कर राष्‍ट्रीय संगठन महासचिव का पद सौंप दिया है। अब पार्टी ने उनके ही कंधों पर लोकसभा चुनाव की जिम्‍मेदारी भी डाली है। पाठक ने कम समय में गुजरात के सभी जिलों में संपर्क साधकर पार्टी को शहर एवं ग्रामीण स्‍तर तक पहुंचाने में कड़ी मशक्‍कत की है। इस दौरान उन्‍होंने मीडिया व जनसभाओं में समय व्‍यतीत करने के बजाए पूरा ध्‍यान लोकसंपर्क पर रखा। जिसका असर परिणाम में भी नजर आया।

Most Popular

- Advertisment -spot_img