Sunday, February 5, 2023
Homeछत्तीसगढ़गुरुकुल महिला महाविद्यालय, कालीबाड़ी रोड रायपुर का वार्षिकोत्सव कार्यक्रम संपन्न

गुरुकुल महिला महाविद्यालय, कालीबाड़ी रोड रायपुर का वार्षिकोत्सव कार्यक्रम संपन्न

रायपुर। गुरुकुल महिला महाविद्यालय, कालीबाड़ी रोड रायपुर का वार्षिकोत्सव कार्यक्रम गुरुकुल प्रागंण में आयोजित हुआ। कार्यक्रम की शुरूआत मां सरस्वती पर माल्यार्पण एवं दीप प्रजज्वलन से हुई। प्राचार्य डॉ. संध्या गुप्ता ने वर्षभर की महाद्यालयीन गतिविधियों का संक्षिप्त विवरण वार्षिक प्रतिवेदन के रूप में अतिथियों एवं पालको के समक्ष प्रस्तुत किया।
मुख्य अतिथि माननीय डॉ. अरूणा पल्टा] कुलपति] हेमचन्द विश्वविद्यालय] दुर्ग ने छात्राओं को भारतीय संस्कृति को आत्मसात् करते हुए प्रगति की राह में आगे बढ़ने का संदेश दिया। उन्होंने बताया कि छात्राये STEM (साइंस टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट ) कि ओर आगे बढ़ रही है | उन्हें छात्र जीवन में अपना समय व्यर्थ न गवाकर समय का उपयोग करना चाहिए तभी वे आगे उच्च पद प्राप्त कर सकती है| संचालिका समिति सचिव] श्रीमती शोभा खण्डेलवाल ने बताया कि समिति नारी के उत्थान के लिए कार्य कर रही है जिसके लिए छात्राओं एवं उनके अभिभावकों का सहयोग आवश्यक है |
कार्यक्रम में शासी निकाय अध्यक्ष] श्री अजय तिवारी] संचालिका समिति सचिव] श्रीमती शोभा खण्डेलवाल] तथा समिति के सदस्य] श्री आर.के गुप्ता एवं श्री नरेश चंद गुप्ता जी उपस्थित हुए।
श्री अजय तिवारी जी ने छात्राओं को उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामना देते हुए बहुमुखी विकास की दिशा में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।
सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत ईशा एण्ड गु्रप के गणेश वंदना से हुई। एन.एस.एस. गु्रप ने बारहमासी नृत्य प्रस्तुत कर छत्तीसगढ़ी संस्कृति को दर्शाया] टी. पुजा राव ने महाभारत के कथाओं को लघु रूप में प्रस्तुत किया। ईशा – ग्रुप ने नारी शक्ति जागरूकता पर अपनी प्रस्तुत दी। अक्षिता जोशी ने ‘‘तू है वही………..‘‘ गाने पर] ओशीन साहु – ग्रुप राजस्थानी घुमर] भावना – गु्रुप ने कश्मीरी लोकगीत] खुशी – ग्रुप ने गरबा] उज़मा – ग्रुप ने गोंविदा डांस] ईशा – ग्रुप ने सेवेंटीज के फिल्मी गानों पर प्रस्तुति देकर दर्शाकों का ध्यान आकर्षित किया। कार्यकम का संचालन डॉ. सीमा चंद्राकर सहायक प्राध्यापक हिंदी ने किया |

Most Popular

- Advertisment -spot_img