Sunday, February 5, 2023
Homeछत्तीसगढ़भारी संख्या में पुलिस बलों की मौजूदगी के बीच पत्थलगांव सर्व हिंदू...

भारी संख्या में पुलिस बलों की मौजूदगी के बीच पत्थलगांव सर्व हिंदू समाज द्वारा छग राज्यपाल के नाम एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

पत्थलगांव । जशपुर जिले में लव जिहाद का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस मामले को लेकर जिले भर में बवाल मचा हुआ है। दसअसल जशपुर शहर की एक युवती घर से लापता हो गई थी। परिजनों की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए कोतवाली पुलिस ने युवती को शहर के ही एक दूसरे धर्म के युवक के पास से बरामद कर सखी वन स्टॉप केंद्र में संरक्षित किया। परिजनों के द्वारा युवती को घर ले जाने की मांग पर पुलिस ने युवती की कॉउंसलिंग की लेकिन युवती घरवालों के साथ जाने से इनकार कर दी जिसके बाद युवती को उसके प्रेमी को सौप दिया। माहौल तब गरमा गया जब युवती का धर्म परिवर्तन कर निकाह करने का एक शपथ पत्र सामने आया। इसके सामने आते ही शहरवासी आक्रोशित हो गए। जिसके बाद जिले के कई क्षेत्रों में मामले को लेकर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया।

वहीं आज पत्थलगांव के सर्व हिंदू समाज द्वारा छत्तीसगढ़ राज्यपाल माननीया अनुसुइया उइके के नाम एसडीएम रामशिला लाल को ज्ञापन सौंपा गया। जिसमे जशपुर लव जिहाद के साथ लड़की के धर्म परिवर्तन करने के एफिडेविट सामने आने के घटना की जांच कर कार्यवाही करने की बात को लेकर पत्थलगांव सर्व हिन्दू समाज के द्वारा शासन प्रशासन से माँग करते हुए एवं पत्थलगांव में एक विशेष समुदाय के लोगो का जिस तरह लगातार बढ़ोतरी हो रही है जो हमारे क्षेत्र के लिए चिंता का विषय है इस बारे में स्थानीय प्रशासन एवं जिला प्रशासन किसी तरह का ध्यान देता नही दिख रहा अन्य बाहरी राज्यों से आने वालों का पत्थलगांव थाने में न ही मुशाफिरी दर्ज होता है न ही किसी तरह की कोई जांच की जाती है। जैसे नल फिंटिंग, खराब मोबाइलों के प्लेट एवम खराब बैटरियों को खरीदना, फाल सीलिंग, जेसीबी, सैलून दुकान, बढई कामगारों के रूप में आबादी बढ़ती देखी जा रही है।

साथ ही इन्हें जगह जगह किराए का क्वाटर बड़ी आसानी से उपलब्ध करा दिया जाता है। एवं बाहरी क्षेत्र से आने वाले लोगों की लंबी लिस्ट तैयार की जानी चाहिए। पत्थलगांव में आकर जिस तरह आसानी से उन लोगो का राशन कार्ड, आधार कार्ड एवं वोटर आई डी कार्ड बना दिया जा रहा है। इससे आनेवाले दिनों में सामाजिक सौहार्द बिगड़ने का माहौल बना हुआ है। जिससे विशेष समुदाय के लोग नजदीक के राज्य से पत्थलगांव सहित आसपास के इलाकों में आकर बस रहे है। इन सभी की उच्च स्तरीय जांच कर सर्व हिंदू समाज के लोगों ने इस संबंध पर जल्द से जल्द कार्यवाही करने की मांग की है।

वही पत्थलगांव अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) रामशिला लाल ने कहा कि जशपुर जिले भर में यह मामला चल रहा है। लोगों द्वारा पत्थलगांव में आज अपनी दुकानें एवं प्रतिष्ठानों को बंद किया गया था। दरअसल मूल मुद्दा यही है कि विशेष समुदाय के लोग अन्य समुदाय से शादी विवाह कर लेते हैं जिसके बाद कई प्रकार के अत्याचार वाली बातें सामने आती है। वही इस संबंध में पत्रकारों ने बाहरी क्षेत्र एवं प्रदेश से आने वाले लोगों के बारे में पूछते हुए कहा कि उनका यहां राशन कार्ड,आधार कार्ड, वोटर आईडी आसानी से बन जा रहे हैं। तब सवाल का जवाब देते हुए अनु.अधि.(राजस्व) ने कहा कि मामला संज्ञान पर आया है। इस पर कड़ी जांच की जाएगी एवम प्रशासन की ओर से उचित कार्रवाई की जाएगी।

इस दौरान अग्रवाल सभा के पूर्व अध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने कहा कि जशपुर में हिंदू युवती के साथ जिस प्रकार का लव जिहाद हुआ जिसे लेकर सर्व हिंदू समाज के बीच बैठक रखी गई थी। जिससे सर्व हिंदू समाज आक्रोशित है। जिसे लेकर पत्थलगांव व्यवसायिक प्रतिष्ठानो को पूर्ण रूप से बंद करने का निर्णय लिया गया था। लोगों का कहना है कि कई राज्यों की सीमाएं छत्तीसगढ़ क्षेत्र से जुड़े हुए होने के कारण यहां झारखंड ,उड़ीसा, पश्चिम बंगाल समेत अन्य राज्यों से आकर आपराधिक गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं। जिसमे जशपुर जिले का पत्थलगांव भी आता है। जिसका सर हिंदू समाज पूर्ण विरोध करता है। इस संबंध में माननीय राज्यपाल अनुसुइया उइके के नाम पत्थलगांव अनुविभागीय अधिकारी राजस्व रामशिला लाल को ज्ञापन सौंपा गया।

Most Popular

- Advertisment -spot_img