Sunday, February 5, 2023
Homeछत्तीसगढ़सुपर इंडियंस राजस्थान चैप्टर में मैट्स यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति गजराज पगारिया का...

सुपर इंडियंस राजस्थान चैप्टर में मैट्स यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति गजराज पगारिया का सम्मान,सिने स्टार गोविंदा के साथ की ’नींव नये भारत की’ विषय पर पैनल डिस्कशन में की चर्चा



रायपुर। राजस्थान के उदयपुर में फस्र्ट इंडिया न्यूज़ राजस्थान और भारत 24 न्यूज़ चैनल द्वारा आयोजित सुपर इंडियंस राजस्थान चैप्टर में उच्च शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान और समाज सेवा के लिए मैट्स यूनिवर्सिटी, रायपुर के कुलाधिपति श्री गजराज पगारिया का सम्मान किया गया। इस कार्यक्रम में सिने अभिनेता गोविंदा मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे। इस कार्यक्रम में श्री गजराज पगारिया सहित विभिन्न क्षेत्रों के सुपर स्टार्स से गोविंदा ने चर्चा की एवं उनके प्रयासों की सराहना की।
कुलाधिपति श्री गजराज पगारिया ने ’नींव नये भारत की’ विषय पर पैनल डिस्कशन में विषय विशेषज्ञ के रूप में चर्चा की। श्री गजराज पगारिया के उच्च शिक्षा एवं अन्य क्षेत्रों में विकास के लिए दिये गए सुझावों की गोविंदा सहित अन्य विषय विशेषज्ञों ने सराहना की। राजस्थान के उदयपुर के पांच सितारा होटल में 27 नवंबर को आयोजित इस कार्यक्रम में श्री गजराज पगारिया को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। सिने स्टार गोविंदा ने विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े विशेषज्ञों के साथ तीन अलग-अलग सत्रों में पैनल डिस्कशन किए और महत्वपूर्ण जानकारियां साझा की। श्री गजराज पगारिया ने मैट्स यूनिवर्सिटी द्वारा निर्धन विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा के लिए प्रतिवर्ष दी जा रही चांसलर स्काॅलरशिप एवं अन्य सुविधाओं तथा यूनिवर्सिटी की उपलब्धियों से अवगत कराया जिसकी सभी विषय विशेषज्ञों ने सराहना की। श्री पगारिया ने बताया कि मैट्स यूनिवर्सिटी छत्तीसगढ़ के विद्यार्थियों को शिक्षा के साथ कैरियर की अपार संभावनाएं उपलब्ध करा रहा है। हमारा उद्देश्य विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास करना है। इन््हीं उद्देश्यों के मद्देनजर भारत सरकार के राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद (नेक) ने बी प्लस प्लस ग्रेड प्रदान किया। यह ग्रेड प्राप्त करने वाला मैट्स विश्वविद्यालय राज्य का प्रथम निजी विश्वविद्यालय है।

इस कार्यक्रम में राजस्थान के विधानसभा अध्यक्ष डॉक्टर सीपी जोशी, चैनल हेड डॉक्टर जगदीश चंद्र, राजस्थान फाउंडेशन के आयुक्त धीरज श्रीवास्तव, मेवाड़ के पूर्व राजपरिवार के सदस्य लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ और अन्य गणमान्य अतिथिगण उपस्थित थे।

Most Popular

- Advertisment -spot_img