Tuesday, December 6, 2022
Homeछत्तीसगढ़कलिंगा विश्वविद्यालय में वार्षिकोत्सव ‘‘कलिंगा उत्सव-2022‘‘ का आयोजन, रंगारंग कार्यक्रम में विद्यार्थियों...

कलिंगा विश्वविद्यालय में वार्षिकोत्सव ‘‘कलिंगा उत्सव-2022‘‘ का आयोजन, रंगारंग कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने की मनमोहक प्रस्तुति

नया रायपुरः- कलिंगा विश्वविद्यालय के वार्षिक महोत्सव ‘‘कलिंगा उत्सव-2022‘‘ में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। गीत-संगीत, नृत्य और फैशन शो में शानदार परफार्मेंस देकर, विद्यार्थियों ने सभी का मन मोह लिया। इस कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में चन्द्रपुर विधानसभा के विधायक श्री रामकुमार यादव उपस्थित थें।

वार्षिकोत्सव का शुभारंभ कलिंगा विश्वविद्यालय के अध्यक्ष डॉ. राजीव कुमार, कुलाधिपति डॉ. संदीप अरोरा, उपकुलाधिपति डॉ. सज्जन सिंह, ट्रस्टी डॉ. शर्मिला एवं डॉ. सीमा अरोरा की उपस्थिति में माँ सरस्वती के प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलन के साथ हुआ। मुख्य अतिथियों के स्वागत के उपरांत कलिंगा विश्वविद्यालय के अध्यक्ष डॉ. राजीव कुमार ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि- वार्षिकोत्सव का आयोजन करना विश्वविद्यालय के लिए उपलब्धि का क्षण होता है। विद्यार्थियों के लिए यह खुशी का पल जीवन के यादगार अवसरों में एक होता हैं। कलिंगा विश्वविद्यालय, अपने विद्यार्थियों के बहुमुखी प्रतिभा को निखारने और विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलाधिपति डॉ. संदीप अरोरा, उप-कुलाधिपति डॉ. सज्जन सिंह और कुलपति डॉ. आर. श्रीधर ने भी विद्यार्थियों को संबोधित किया।

विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित विधायक श्री रामकुमार यादव ने कहा कि- विद्यार्थी अपने बेहतर भविष्य के निर्माण के लिए पूरे परिश्रम और आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़े। जीवन में कठिनाईयां भी आती हैं किन्तु मजबूत इरादों के साथ उन्हें परास्त किया जा सकता हैं। उन्होंने विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएँ देते हुए वार्षिकोत्सव की बधाई दी।

मुख्य अतिथि के उद्बोधन के उपरांत कलिंगा उत्सव- 2022 का शानदार आगाज हुआ। कलिंगा रॉकस्टार ग्रुप के आयुष और उनके साथियों ने कलिंगा बैंड की शानदार प्रस्तुति दी, फिर सुरभि राठी के द्वारा ‘गणेश वंदना पर आधारित नृत्य के बाद मुस्कान और सानिया ने ‘उड़ी’ की युगल गीत प्रस्तुति से सभी का मन मोह लिया। कलिंगा उत्सव-2022 में भारतवर्ष के विभिन्न प्रदेशों की कला एवं संस्कृति पर आधारित केलबेलिया, लावणी, गरबा, भांगड़ा, शिवतांडव नृत्य, वॉलीवुड डांस और छत्तीसगढ़ी लोकनृत्य के साथ-साथ पाश्चात्य संस्कृति पर आधारित हिप हाप, सालसा, सोलो, अरेबिक नाईट आदि डांस विद्यार्थियों के अद्भुत नृत्य कौशल को देखकर सभी विद्यार्थी झूमने को मजबूर हो गये। इसी क्रम में प्रसिद्ध हरियाणवी गायक सतविंदर सत्ती ने अपने लोकप्रिय गीत ‘‘छोरा हरियाणे का” गीत गाकर सभी का मन मोह लिया।

इस रंगारंग कार्यक्रम का विशेष आकर्षण कलिंगा विश्वविद्यालय के अंतर्राष्ट्रीय विद्याथियों की प्रस्तुति भी रही। जिसमें नाईजेरियन नृत्य, नेपाली नृत्य, अफ्रीकन विद्यार्थी अब्दुल शॉ का ‘‘हर हर शंभु” पर और नेपाली विद्यार्थी अभिषेक कुमार के ‘‘मै नेपाली” गीत के एकल प्रस्तुति ने सबका मन मोह लिया। भारतीय एवं विदेशी परिधान पर आधारित इमोशन, ऊटपटांग 2.0 और गोल्डन ग्लोरी थीम पर तीन राऊंड में आयोजित फैशन शो में विद्यार्थियों ने शानदार प्रस्तुति दी। इसके अतिरिक्त विश्वविद्यालय की छात्रा सृष्टि वर्मा, जो मिस इंडिया आईकोन 2022 रह चुकी हैं। उनकी शानदार रैंप प्रस्तुति से सभी मुंत्रमुग्ध रह गये। इसके अतिरिक्त मौसमी और वैभव एवं विशाल और आकाश के युगल गीत के साथ निकेश साहू के द्वारा प्रस्तुत छत्तीसगढ़ी रैपर का भी विद्यार्थियों ने जमकर लुत्फ उठाया। इस रंगारंग कार्यक्रम को देख रहे विद्यार्थी, अतिथिगण एवं विश्वविद्यालय परिवार के सदस्यों ने खूब आनंद उठाया। कार्यक्रम के अंत में डीजे के शानदार गीतों की धुन पर सभी ने खूब मस्ती की और बेहतरीन संगीत का जमकर लुत्फ उठाया।

कार्यक्रम का सफल संचालन विश्वविद्यालय के विद्यार्थी शदाब हाशमी जियान, नैना चखियार, कृतिका सिंघानिया, चिराग बोरकर, हुलेश्वरी सिन्हा एवं फैशन डिजाइनिंग विभाग के अध्यक्ष श्री कपिल केलकर और पत्रकारिता, जनसंचार विभाग की सहायक प्राध्यापक, श्रीमती श्रेया द्विवेदी ने किया।

विश्वविद्यालय के इस कार्यक्रम में विश्वविद्यालय की सम्माननीय ट्रस्टी सदस्यों के साथ-साथ महानिदेशक डॉ. बायजू जॉन, कुलसचिव डॉ. संदीप गांधी, डीन अकादमिक श्री राहुल मिश्रा, छात्र कल्याण अधिष्ठाता डॉ. आशा अंभईकर, डॉ. अजय शुक्ल, शेख अब्दुल कादिर, लेफ्टिनेंट विभा चंद्राकर, डॉ. कोमल गुप्ता, श्रीमती जास्मीन जोशी, श्री राजकुमार दास, सुश्री लिंसी रॉय, श्री मनीष सिंह, डॉ. मनोज सिंह, डॉ. विजय भूषण, श्री तोषण कुमार तारक आदि के साथ-साथ विश्वविद्यालय परिवार के सभी सदस्य उपस्थित थें।

- Advertisment -spot_img
spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
spot_img
spot_img