Thursday, December 8, 2022
Homeछत्तीसगढ़छात्र-छात्राओं व आंगनबाड़ी बच्चों का जाति प्रमाण पत्र हेतु स्कूलों व पटवारी...

छात्र-छात्राओं व आंगनबाड़ी बच्चों का जाति प्रमाण पत्र हेतु स्कूलों व पटवारी हल्के में शिविर लगाकर बांटे प्रमाण पत्र

500 से अधिक स्कूली छात्राओं को तथा 700 से अधिक आंगनबाड़ी बच्चों को मिला शिविर का लाभ…

रायगढ़ :- जिला कलेक्टर के आदेश निर्देश पर छात्र-छात्राओं व आंगनबाड़ी के बच्चों का जाति प्रमाण पत्र हेतु पुसौर तहसील के स्कूलों व पटवारी हल्के में शिविर आयोजित कर सैकड़ों छात्रों और आंगनबाड़ी बच्चों को प्रमाण पत्र वितरित किया गया!!

पालको और छात्रों में हर्ष….

छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति, प्रवेश व रोजगार हेतु जाति प्रमाण पत्र की आवश्यकता होने पर उन्हें भटकना पड़ता पढ़ता था किंतु जिला प्रशासन का उद्देश्य है कि उन्हें भटकना न पड़े और उन्हें आसानी से जाति प्रमाण पत्र उपलब्ध हो स्कूलों व पटवारी हल्के में शिविर आयोजित कर छात्राओं और बच्चों को आवश्यक दस्तावेज (जाति प्रमाण पत्र) उपलब्ध कराया जा रहा है, जिससे पालको और छात्रों में हर्ष व्याप्त है!

सीमित समय के भीतर जरूरतमंद छात्र-छात्राओं को प्रमाण पत्र नहीं मिलने पर उन्हें नुकसान होता है इसलिए प्रशासन आधारभूत स्तर आंगनबाड़ी से ही बच्चों को जाति प्रमाण पत्र से सुसज्जित कर रहा है! प्रशासन का यह कार्य प्रशंसनीय है इसी कड़ी में पुसौर तहसील के स्कूलों व पटवारी हल्के में शिविर आयोजित कर शिविर में ही राजस्व अभिलेख व अन्य दस्तावेज संकलित कर तहसीलदार को प्रकरण प्रेषित कर जाति प्रमाण जारी की जा रही है! शिविर के माध्यम से 500 से अधिक छात्राओं को तथा 700 से अधिक आंगनबाड़ी के बच्चों को प्रमाण पत्र जारी किए गए! शिविर के माध्यम से आंगनबाड़ी और पटवारी हल्के में प्रमाण पत्र मिलने से छात्र-छात्राओं और अभिभावकों में हर्ष व्याप्त है!!

- Advertisment -spot_img
spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
spot_img
spot_img