Thursday, December 8, 2022
Homeछत्तीसगढ़व्यापारी समस्याओं पर कैट चलाएगा राष्ट्रव्यापी अभियान

व्यापारी समस्याओं पर कैट चलाएगा राष्ट्रव्यापी अभियान

रायपुर। कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अमर पारवानी, चेयरमेन मगेलाल मालू, अमर गिदवानी, प्रदेश अध्यक्ष जितेन्द्र दोशी, कार्यकारी अध्यक्ष विक्रम सिंहदेव, परमानन्द जैन, वाशु माखीजा, महामंत्री सुरिन्द्रर सिंह, कार्यकारी महामंत्री भरत जैन, कोषाध्यक्ष अजय अग्रवाल एवं मीड़िया प्रभारी संजय चौंबे
ने बताया कि देश भर में व्यापारिक समुदाय विभिन्न समस्याओं से बुरी तरह से त्रस्त है जिसके कारण सुविधापूर्वक व्यापार करना मुश्किल हो रहा हैं । एक तरफ़ जीएसटी कर प्रणाली की जटिलताएँ पीछा नहीं छोड़ रहीं वहीं दूसरी ओर विदेशी कंपनियों द्वारा क़ानून एवं नियमों की घोर अवहेलना करते हुए ई कॉमर्स के ज़रिए व्यापारियों के व्यापार को तबाह करने की नापाक कोशिश लगातार जारी है । इसके साथ ही अनेक प्रकार के दशकों पुराने क़ानून तथा व्यापार करने के लिए अनेक प्रकार के क़ानूनों की बहुलता ने व्यापारियों को परेशान कर रखा है । इन हालातों में कन्फ़ेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स ( कैट) ने व्यापारी समस्याओं पर एक देशव्यापी अभियान चलाने की घोषणा की है। यह निर्णय कैट द्वारा 1 एवं 2 नवम्बर को नई दिल्ली में आयोजित एक दो दिवसीय राष्ट्रीय व्यापारी सम्मेलन में लिया गया। सम्मेलन में देश के 26 राज्यों के 150 से अधिक प्रमुख व्यापारी नेताओं ने भाग लिया वहीं दिल्ली के 100 से अधिक व्यापारी नेता भी सम्मेलन के विभिन्न सत्रों में शामिल हुए ।

कैट के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री अमर पारवानी एवं प्रदेश अध्यक्ष श्री जितेन्द्र दोशी ने बताया की विभिन्न व्यापारिक मुद्दों पर कैट द्वारा चलाये जाने वाले देशव्यापी अभियान के अंतर्गत केंद्र सरकार एवं सभी राज्य सरकारों को ज्ञापन देकर मुद्दों के समाधान निकाले जाने की माँग की जाएगी जिससे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के ईज़ ऑफ़ डूइंग बिज़नेस की अवधारणा को मूर्त रूप दिया जा सके ।

श्री पारवानी एवं श्री दोशी ने कहा की जिस तेज़ी से व्यापार करने का स्वरूप बदल रहा है उसको देखते हुए प्रधानमंत्री श्री मोदी के डिजिटल इंडिया कार्यक्रम को देश के कोने कोने तक ले जाने के लिए तथा डिजिटल टेक्नोलॉजी एवं डिजिटल पेमेंट को व्यापार में अपनाने पर देश भर में जनमत जाग्रत करने के लिए कैट जनवरी 2023 से 90 दिन तक एक डिजिटल क्रांति रथ यात्रा चलाएगा । इस रथ यात्रा की योजना बनाने एवं उसके क्रियान्वयन के लिए कैट ने अपने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष तथा छत्तीसगढ़ चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स के अध्यक्ष श्री अमर परवानी के नेतृत्व में एक 11 सदस्यीय राष्ट्रीय कमेटी का गठन किया है ।

श्री पारवानी एवं श्री दोशी ने यह भी कहा की वर्ष 2023 को कैट व्यापारी सम्मान वर्ष के रूप में मनाएगा । व्यापारी रहें सम्मान से-व्यापार करें स्वाभिमान से का उदघोष करते हुए वर्ष भर देश भर में बड़े पैमाने पर कार्यक्रम, सम्मान समारोह एवं अन्य आयोजन किए जाएँगे जिसके लिये कैट मध्य प्रदेश के अध्यक्ष श्री भूपेन्द्र जैन की अध्यक्षता में एक 21 सदस्यीय राष्ट्रीय कमेटी का गठन किया है । इस वर्ष भर चलने वाले आयोजनों में व्यापारियों के तीन शुभंकर भामाशाह, लाला लाजपत राय तथा राजा टोडरमल को महिमामंडित किया जाएगा ।

- Advertisment -spot_img
spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
spot_img
spot_img