Saturday, December 10, 2022
Homeछत्तीसगढ़गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने राष्ट्रीय एकता दिवस पर दिया संदेश

गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने राष्ट्रीय एकता दिवस पर दिया संदेश

गृहमंत्री ने पुलिस जवानों को सत्यनिष्ठा से राष्ट्र की एकता, अखण्डता और सुरक्षा बनाये रखने के लिए स्वयं को समर्पित करने की दिलाई शपथ

रायपुर/2022। राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने आज चौंथी वाहिनी छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल माना में राष्ट्रीय एकता, अखण्डता और सुरक्षा की शपथ दिलाई। आज पूरे भारत वर्ष में सरदार वल्लभभाई पटेल के जन्मदिन को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया गया। गृहमंत्री श्री साहू ने अपने संदेश में कहा है कि भारत के स्वतंत्रता आंदोलन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले देश के प्रथम गृहमंत्री और उप-प्रधानमंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल ने बारडोली सत्याग्रह का नेतृत्व किया था। इस सत्याग्रह की सफलता पर महिलाओं ने उन्हें ‘सरदार’ की उपाधि प्रदान की थी। आजादी के बाद विभिन्न देशी रियासतों में बिखरे भारत के राजनीतिक एकीकरण में मुख्य भूमिका निभाने के लिए पटेली जी को ”लौहपुरूष” भी कहा जाता है। सरदार पटेल ने भारत को एकता के सूत्र में बांधते हुए अखंड भारत को मूर्त रूप दिया।

गृह मंत्री साहू ने राष्ट्रीय एकता दिवस पर पुलिस जवानों को सत्यनिष्ठा से राष्ट्र की एकता, अखण्डता और सुरक्षा बनाये रखने के लिए स्वयं को समर्पित करने की शपथ दिलाई। सशस्त्र बल के जवानों ने गृह मंत्री को सलामी दी। इस अवसर पर संसदीय सचिव श्री विकास उपाध्याय, पुलिस महानिदेशक श्री अशोक जुनेजा सहित बड़ी संख्या में विभागीय अधिकारी और पुलिस जवान उपस्थित थे।

- Advertisment -spot_img
spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
spot_img
spot_img