Tuesday, December 6, 2022
Homeछत्तीसगढ़पंडरिया : दशहरा महोत्सव में 10 हजार से अधिक लोग हुए शामिल,ऐतिहासिक...

पंडरिया : दशहरा महोत्सव में 10 हजार से अधिक लोग हुए शामिल,ऐतिहासिक बना पंडरिया का आयोजन

आयोजक नगर विकास समिति पंडरिया
संचालक :- जनसेवक युवा नेतृत्वकर्ता आनंद सिंह व उनकी टीम

पंडरिया। पंडरिया नगर में बीते तीन वर्षों से जनसेक आनंद सिंह के संचालन वाली नगर विकास समिति द्वारा दसहरा मोहत्सव का आयोजन किया जाता है उसी कड़ी में पुनः इस वर्ष हुवे दसहरे पर्व पर पंडरिया में बड़ी धूम धाम से दसहरा मोहत्सव का आयोजन हुआ।

नगर विकास समिति के तत्वधान में और आनंद सिंह के कुशल संचालन से गणमान्य नागरिकों ,व्यापारियों,वरिष्ट नागरिको,युवाओ,के विषेश सहयोग से भव्यतापूर्ण आयोजन सम्पन्न हुआ।

उक्त आयोजन में प्रति वर्ष की भांति रामजानकी मंदिर बेराशीन चौक से श्री रामचन्द्र-लक्ष्मण-हनुमान जी की सोभा यात्रा हजारो भक्तो की उपस्थिति में श्री रामचन्द्र जी के नारे जय श्री राम,जय हनुमान के गूंज से और झंडे,बाजे गाजे,फटाखे के साथ धूम धाम से नगर भरमण कर हाई स्कूल आत्मानंद मैदान तक निकाला गया जगह जगह भक्तो द्वारा श्री रामचन्द्र झांकी की पूजा अर्चना की गई।
इसके उपरांत मैदान में बने पंडाल पर नगर के वरिष्ट नागरिको,व्यापारी संघ प्रतिनिधियों,जनप्रतिनिधियो सहित आम क्षेत्र वाशियो के प्रतिनिधि मंडल द्वारा श्री रामचन्द्र जी के पूजा अर्चना की गई इसके उपरांत लगभग एक घण्टे से अधिक समय तक भव्य आतिशबाजियों के बीच एक से बढ़कर एक आकासी फटखो ने हजारो दर्शको का दिल जीत लिया तदद पश्चात श्री रामचन्द्र,लक्ष्मण जी के द्वारा तीस फिट के मेघनाथ और पचास फिट से अधिक बने रावण के पुतले का वध किया गया।

पूरे आयोजन का संचालन आनंद सिंह और उनकी युवा टीम ने की वही आनंद सिंह के द्वारा आयोजन के विशेष सहयोगी,नगर के व्यापारीजन,राइसमिलर संघ,नगरपंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि शिव गयकवाड, पार्षद,राजकुमार अनंत,चंदन मानिकपुरी,मोनू ठाकुर,नितिन जैन,फिरोज खान,कर्रा देवांगन,ललित देवनांगन,चंद्रभान, तेजस्वी चंद्रवंशी,अजय बंजारे,पुष्पांजलि दुर्गा उत्सव समिति नवयुवक समिति के सदस्यों सहित समस्त सहयोगी शुभचिंतक वरिष्ट जनों सहित युवाओ और नगरपंचायत के कमांडो कर्मचारियों का उक्त सफल आयोजन में पूर्ण सहयोग दिया आनंद सिंह ने सभी का आभार व्यक्त किया है।
- Advertisment -spot_img
spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
spot_img
spot_img