Thursday, December 8, 2022
Homeछत्तीसगढ़विधायक से मुलाकात कर स्थाई जगह की मांग

विधायक से मुलाकात कर स्थाई जगह की मांग


रायपुर। श्री श्री जय मां शक्ति नव दुर्गा उत्सव समिति शक्तिनगर काली माता वार्ड ने दुर्गोत्सव कार्यक्रम के लिए स्थाई आयोजन हेतु विधायक उत्तर विधानसभा श्री कुलदीप जुनेजा से सौजन्य मुलाकात की। समिति की तरफ से दुर्गोत्सव कार्यक्रम के लिए शासकीय रिक्त भूमि मैं कार्यक्रम के लिए अनुमति मांगी गई। समिति प्रमुख मनीष बाघ, मनोहर कुर्रे, कमलेश वर्मा, सोनू प्रजापति, कमलेश वर्मा, चंद्रकांत साहू ओर लंकेश वर्मा ने मुलाकात के दौरान विधायक से आग्रह करते हुए कहा कि शंकर नगर शक्ति नगर मुख्य मार्ग में विगत 40 वर्षों से मां दुर्गा की प्रतिमा स्थापित की जाती रही है। पूरे 9 दिन भव्य दुर्गोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है। क्योंकि मुख्य मार्ग में अब यातायात की समस्या बनी रहती है। ट्रैफिक ज्यादा होने के कारण एक तरफ के रास्ते में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इस साल भी मुख्य मार्ग की जगह मां दुर्गा का पंडाल साइड में करना पड़ा। समिति सदस्यों ने विधायक से कहा कि शक्तिनगर निगम कांप्लेक्स के ठीक पीछे शासकीय रिक्त भूमि है इस वर्ष सर्वसम्मति से मां दुर्गा का स्थापना वही किया गया है। माननीय विधायक से मांग करते हुए समिति सदस्यों ने कहा कि मोहल्ले में सबसे बड़ा त्यौहार व मुख्य आयोजन मुख्य चौक शंकर नगर रोड में ही संपन्न होता है। इस समय मुख्य मार्ग में आयोजन के लिए परेशानी बनी हुई है । शासकीय रिक्त भूमि में दुर्गा उत्सव आयोजन आगे होने से बिना किसी मार्ग अवरुद्ध के सफल आयोजन किया जा सकता है।

समिति सदस्यों का कहना है शासकीय रिक्त भूमि में अवैधानिक तरीके से व्यवसायीकरण करते हुए उसे अवैध पार्किंग बनाने कब्जे की कोशिश लगातार जारी है। बड़े धार्मिक आयोजन सुनिश्चित किए जाने के बाद अज्ञात लोगों ने बाधा पहुंचाते हुए उक्त जमीन में विवाद करने की कोशिश भी की है। विधायक से मुलाकात के दौरान समिति सदस्यों ने रिक्त भूमि के पास मां दुर्गा की प्रतिमा स्थापित करने के लिए चबूतरा निर्माण कराने की मांग की। मनीष बाघ ने बताया लाखों की आबादी वाले हिस्से में एकमात्र बड़ा आयोजन शंकर नगर शक्ति नगर मुख्य रोड में होता है। विधायक जी से मांग करते हुए कहा गया है कि समिति के लिए स्थाई आयोजन हेतु चबूतरे की आवश्यकता है। विधायक जुनेजा ने परिस्थितियों से अवगत होने के बाद आश्वासन दिया है कि जल्द इस विषय पर नगर निगम अफसरों के साथ मिलकर चर्चा करते हुए समस्या का निराकरण किया जाएगा। सालों से आयोजित होने वाले धार्मिक आयोजन के लिए समस्त मोहल्ला वासी एकजुट है। हाईकोर्ट के आदेशानुसार नियमों का पालन करते हुए आने वाले दिनों के लिए दुर्गोत्सव कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की जा रही है।
मुख्य मार्ग में सामुदायिक भवन नहीं हो पाने के कारण भी कई बार कार्यक्रमों के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ता है। लंबे अरसे से स्थानीय लोगों के द्वारा रिक्त सार्वजनिक स्थल पर सामुदायिक भवन बनाने के लिए भी मांग की जा रही है। वार्ड वासियों की समस्याओं से रूबरू होने के बाद विधायक जुनेजा ने जल्द समस्याओं का निराकरण करने आश्वासन दिया है।

- Advertisment -spot_img
spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
spot_img
spot_img