Thursday, December 8, 2022
Homeप्रमुख खबरेंगुजरात में बनेगी AAP की सरकार?,मोदी-शाह के गढ़ में क्यों उमड़ रही...

गुजरात में बनेगी AAP की सरकार?,मोदी-शाह के गढ़ में क्यों उमड़ रही है भीड़!,राघव चड्ढा बनायेंगे चुनावी रणनीति

मिहिर कुर्मी

अहमदाबाद : 2022 के अंत में देश के दो गुजरात और हिमाचल प्रदेश में वि‍धानसभा चुनाव होने हैंं। देश के दो राज्‍यों की सत्‍ता पर काबिज होने आम आदमी पार्टी (आप) गुजरात पर अधिक फोकस कर रही है। पार्टी के संयोजक और द‍िल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल खूब दौरे कर रहे हैं। वे अपने दौरों में राज्‍य की सत्‍ता पर 27 साल से काबिज बीजेपी पर खूब हमले भी कर रहे हैं। और मोदी-शाह के गढ़ में AAP के कार्यक्रमों में खूब भीड़ उमड़ रही है?

केजरीवाल आम तौर पर अपने कार्यक्रमों में कहते हैं क‍ि मुझे राजनीत‍ि नहीं आती लेक‍िन गुजरात के दौरों में वह उन सभी व‍िषयों को उठा रहे हैं, ज‍िनसे बीजेपी को असहज क‍िया जा सके।

गुजरात में चुनावी माहौल बताता है की AAP की नीतियों की कायल गुजरात की आम जनता हो गयी है और आने वाले चुनावों में आम जनता अब बदलाव चाह रही है?

केजरीवाल का गुजरात में सतत दौरा :

जल्द ही आने वाले द‍िनों में अरविंद केजरीवाल का गुजरात में लम्बा दौरा होने वाला है । वह गुजरात में एक दो नहीं बल्‍क‍ि पांच से छह द‍िन तक लगातार रुकेंगे और द‍िल्‍ली मॉडल को गुजरात में पेश करेंगे। केजरीवाल ने गुजरात में आकर दर्जनभर से अध‍िक गारंटी का ऐलान पहले ही कर रखा है। इसमें सबसे ताजा ऐलान पुरानी पेंशन स्‍कीम का है। केजरीवाल ने वडोदरा में बीजेपी सरकार को मौका देते हुए कहा आप कर दीज‍िए नहीं तो हम करेंगे।

मनीष सि‍सोद‍िया भी गुजरात दौरे पर :

अरविंद केजरीवाल के ड‍िप्‍टी सीएम मनीष स‍िसोद‍िया पहले से ही गुजरात में छह दि‍वसीय यात्रा पर हैं। कुछ दिन पूर्व ही गुजरात की जनसभा में उमड़ा जनसमूह को सम्बोधित करते हुए मनीष ने कहा था क‍ि केजरीवाल की क्रांति से आज गुजरात का हर गांव और कस्बा जुड़ रहा है। बीजेपी की राजनीति सिर्फ झूठ और दोस्तवाद पर टिकी है। उन्होंने कहा क‍ि डबल इंजन नहीं बल्‍क‍ि डबल लूट की सरकार है।

गुजरात में चुनावी रणनीति बनायेंगे राघव चड्डा :

आप के युवा नेता व राज्‍यसभा सांसद राघव चड्ढा गुजरात में अपना चुनावी मिशन शुरू करने जा रहे हैं। सह प्रभारी बनने के बाद चड्ढा का पहला गुजरात दौरा होने वाला है । सूत्रों के हवाले से यह खबर आई है कि, वह 24 सितम्बर की सुबह राजकोट पहुंचेंगे। बताया जा रहा है कि उनकी आप के कार्यकर्ताओं और सीनियर लीडरशिप के साथ अहम मुलाकात होगी। उसके बाद दोपहर में बड़ी प्रेस कॉन्फ्रेंस हो सकती है।

सह प्रभारी बनने के बाद राघव चड्ढा का पहला गुजरात दौरा होने जा रहा है। कल यानी कि 24 सितम्बर को चड्ढा गुजरात दौरे के दौरान शाम में महात्मा गांधी के बचपन के निवास स्थान पहुंचकर बापू का आशीर्वाद लेंगे।
विदित हो कि गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर राघव चड्ढा ने 16 सितंबर को ट्वीट कर कहा था कि पार्टी जो भी ज़िम्मेदारी देगी उसके लिए तैयार हूं। और यह सुनिश्चित था की पंजाब में आम आदमी पार्टी की जीत के अहम सूत्रधार एवं पंजाब के सह-प्रभारी रहे राघव चड्ढा को गुजरात में भी बड़ी ज़िम्मेदारी सौंपी जाएगी।

अब देखना होगा की क्या गुजरात में 27 साल से सत्ता में काबिज भाजपा को AAP सत्ता से हटा पायेगी?

- Advertisment -spot_img
spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
spot_img
spot_img