Thursday, December 1, 2022
Homeछत्तीसगढ़स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग एंड आईटी, मैट्स यूनिवर्सिटी ने इंजीनियर दिवस के अवसर...

स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग एंड आईटी, मैट्स यूनिवर्सिटी ने इंजीनियर दिवस के अवसर पर पोस्ट कोविड -19 कार्यक्रम का आयोजन

रायपुर। स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग एंड आईटी, मैट्स यूनिवर्सिटी ने इंजीनियर दिवस के अवसर पर पोस्ट कोविड -19 कार्यक्रम का आयोजन किया, जो भारत के पहले इंजीनियर सर मोक्षगुंडम विश्वेश्वरैया के जन्म 15 सितंबर 2022 को बड़े उत्साह के साथ होता है। इंजीनियर दिवस समारोह चौंका देने वाला अनुपात साबित हुआ। प्रतिभा उन्मुख नवोदित इंजीनियरों द्वारा एक तकनीकी मॉडल सह परियोजना प्रदर्शनी कार्यक्रम में शामिल था।
सम्मानित श्री गजराज पगरिया, मैट्स विश्वविद्यालय रायपुर के चांसलर, (छ.ग.) तकनीकी कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे। तकनीकी समारोह की शुरुआत मैट्स विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. के पी यादव के स्वागत नोट से हुई। उन्होंने विभिन्न इंजीनियरिंग गतिविधियों में भागीदारी के माध्यम से संगठनात्मक कौशल की उपलब्धि के महत्व पर जोर दिया। इसके पूर्व सम्मानित गणमान्य व्यक्तियों द्वारा राष्ट्रगान गाकर और माननीय कुलपति महोदय द्वारा एक प्रेरणादायक भाषण दिया गया, जिसने छात्रों को उनके समग्र विकास के लिए सह-पाठयक्रम गतिविधियों में भाग लेने के लिए प्रेरित किया, जो हर इंजीनियर का जन्मजात गुण होता है। कार्यक्रम की जानकारी एमएसईआईटी के प्रधानाचार्य और संयोजक डॉ. अभिषेक जैन ने दी और इंजीनियर दिवस पर आयोजित कार्यक्रम की जानकारी दी। उनके साथ डीन डॉ. बिजेंद्र यादव और बी.एड स्कूल के निदेशक डॉ. पविंदर हंसपाल भी इस अवसर पर उपस्थित थे।
श्री प्रियेश पगरिया, महानिदेशक, मैट्स विश्वविद्यालय ने भी इस आयोजन की कामना की है और सभी छात्रों को इस तरह के आयोजनों में भाग लेने के लिए प्रेरित किया है। इस अवसर पर तकनीकी कार्यक्रम के लिए टीमवार मॉडल प्रदर्शनी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें विद्यार्थियों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। प्रदर्शित तकनीकी मॉडल/परियोजनाओं में अल्ट्रासोनिक रडार प्रणाली परियोजना के साथ ड्रोन, बैलून उपग्रह मॉडल, सड़क सुरक्षा मॉडल, हरित भवन निर्माण मॉडल, भूमिगत खदानों में मैन राइडिंग चेयर लिफ्ट और सौर वॉटर हीटर मॉडल शामिल हैं।
श्री गोकुलानंद पांडा, रजिस्ट्रार मैट्स यूनिवर्सिटी ने इस तकनीकी मॉडल प्रदर्शनी के सफल संचालन के लिए छात्रों, और कार्यक्रम के प्रतिभागियों और आयोजकों को बधाई दी।

- Advertisment -spot_img
spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
spot_img
spot_img