Thursday, December 8, 2022
Homeछत्तीसगढ़सामान्य प्रशासन विभाग के अवर सचिव समस्त विभागों से ने अनियमित कर्मचारियों...

सामान्य प्रशासन विभाग के अवर सचिव समस्त विभागों से ने अनियमित कर्मचारियों / दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों की मांगी जानकारी

रायपुर। सामान्य प्रशासन विभाग के अवर सचिव द्वारा जारी पत्र में सभी विभागों के अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव,सचिव, विशेष सचिव और संयुक्त सचिव से अनियमित कर्मचारियों / दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों की जानकारी मांगी है। जिससे प्रदेश में आंदोलनरत दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों को नियमित होने की आस जग गयी है।

पत्र में कहा गया है कि अनियमित / दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों के नियमितिकरण के संबंध में विभिन्न कर्मचारी संगठनों द्वारा की गई मांग का परीक्षण करने हेतु प्रमुख सचिव, छ.ग. शासन, वन, गृह तथा जेल विभाग की अध्यक्षता में गठित समिति की बैठक दिनांक 16.08.2022 में समिति द्वारा लिए गए निर्णय के परिप्रेक्ष्य में आपके विभाग एवं अधीनस्थ विभागाध्यक्ष कार्यालय / निगम / मंडल / आयोग / संस्था आदि में पूर्व से कार्यरत अनियमित दैनिक वेतनभोगी एवं संविदा पर कार्यरत कर्मचारियों के संबंध में निम्नांकित जानकारी निर्धारित प्रपत्र में तत्काल इस विभाग को उपलब्ध कराने को कहा गया है, पत्र में विभागों से निम्न जानकारी मांगी गयी है……


क्याखुले विज्ञापन / भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से नियुक्त हुए हैं?


क्या कार्यरत कर्मचारी उक्त पद की निर्धारित शैक्षणिक / तकनीकी योग्यता रखते हैं?


कार्यरत कर्मचारी जिस पद पर कार्य कर रहा है क्या वह पद संबंधित विभाग के पद- संदचना / भर्ती नियम में स्वीकृत है?


क्या उक्त नियुक्ति में शासन द्वारा जारी आरक्षण नियमों (अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति एवं अन्य पिछड़ा वर्ग) का पालन किया गया है?


अनियमित, दैनिक वेतनभोगी एवं संविदा पर कार्यरत व्यक्ति जिस पद पर कार्यरत है, उन्हें वर्तमान में क्या मानदेय भुगतान किया जा रहा है तथा उन नियमित पदों का वेतनमान क्या है ?

- Advertisment -spot_img
spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
spot_img
spot_img