Saturday, December 10, 2022
Homeताजा खबर'भारत जोड़ो यात्रा' में आज़ की यात्रा परसला से मुलगुमूदु (तमिलनाडु) से...

‘भारत जोड़ो यात्रा’ में आज़ की यात्रा परसला से मुलगुमूदु (तमिलनाडु) से केरल तक -विकास तिवारी,प्रवक्ता छग कॉग्रेस कमेटी

आज भारत जोड़ो यात्रा में अखिल भारतीय कॉग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष,सांसद राहुल गांधी के साथ प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम और प्रदेश प्रवक्ता विकास तिवारी पदयात्रा कर रहे है आज़ की यात्रा परसला से मुलगुमूदु तमिलनाडु से केरल तक होगी.

कांग्रेस की ओर से निकाली जा रही ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का आज चौथा दिन है. शनिवार को राहुल गांधी की इस पद यात्रा की शुरुआत तमिलनाडु के कन्याकुमारी के परसला से मुलागुमूदु से हुई. इस दौरान कांग्रेस नेता के साथ लोगों का हुजुम दिखाई दिया. यात्रा के दौरान कई कांग्रेस नेता भी मौजूद रहे. 19 सितंबर को प्रियंका गांधी के भी भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने की संभावना है.

विदित हो कि कांग्रेस पार्टी की योजना के अनुसार सात सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा अगले 150 दिनों में देश के 12 राज्यों और दो केंद्र-शासित प्रदेशों से गुज़र कर 3,570 किलोमीटर का सफर तय कर जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में समाप्त होगी. कांग्रेस नेता राहुल गांधी इस पदयात्रा का नेतृत्व कर रहे हैं.

कल केरल पहुंचेगी यात्रा:

पदयात्रा 11 सितंबर को केरल पहुंचेगी और अगले 18 दिनों तक राज्य से होते हुए 30 सितंबर को कर्नाटक पहुंचेगी, और उसके बाद उत्तर की तरफ अन्य राज्यों में जाएगी. पार्टी ने राहुल समेत 119 नेताओं को “भारत यात्री” नाम दिया है जो कन्याकुमारी से पदयात्रा करते हुए कश्मीर तक जाएंगे. ये लोग कुल 3570 किलोमीटर को दूरी तय करेंगे.

- Advertisment -spot_img
spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
spot_img
spot_img