Thursday, December 8, 2022
Homeछत्तीसगढ़बढ़ते अपराध,चोरी को रोकने तथा भारी वाहनों की आवाजाही पर रोक लगाने...

बढ़ते अपराध,चोरी को रोकने तथा भारी वाहनों की आवाजाही पर रोक लगाने की मांग : माकपा ने किया बांकी थाने पर प्रदर्शन

बांकी मोंगरा (कोरबा)। बांकी मोंगरा क्षेत्र में घुड़देवा के पास कालोनियों से गुजरने वाले भारी वाहनों पर रोक लगाने और क्षेत्र में बढ़ती चोरी की घटनाओं पर रोक लगाने की मांग को लेकर मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने आज बांकी मोंगरा चौक से रैली निकालकर बांकी थाना पर प्रदर्शन किया।

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी की पार्षद राजकुमारी कंवर ने इस प्रदर्शन का नेतृत्व किया। माकपा पार्षद ने कहा कि बांकी मोंगरा क्षेत्र में चोरी की घटनाओं में काफी वृद्धि होने तथा अपराध बढ़ने का आरोप लगाते हुए स्थानीय पुलिस प्रशासन की निष्क्रियता की तीखी निंदा की तथा कहा कि इस क्षेत्र में अपराधियों के साथ पुलिस की मिलीभगत के कारण कानून-व्यवस्था की स्थिति खराब जो रही है। उन्होंने कहा कि अब चोरों के हौसले इतने बुलंद हो गए हैं कि वे शहरों-कस्बों के सेह ही गांवों के अंदर भी चोरी को अंजाम दे रहे हैं।

माकपा जिला सचिव प्रशांत झा ने कहा कि घुड़देवा के पास कालोनी, डबरीपारा, गोंदपारा, दो नंबर दफाई से होते हुए रात के समय भारी वाहन अनियंत्रित और गलत तरीके से चलते हैं, जिससे सड़क दुर्घटना की संभावना बढ़ गई है। उन्होंने आरोप लगाया कि हादसा होने पर रात के समय पुलिस से मदद मांगने पर भी किसी प्रकार की मदद नहीं मिलती है।

प्रदर्शन के बाद प्रशांत झा, राजकुमारी कंवर, जवाहर सिंह कंवर आदि के नेतृत्व में माकपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने थाना प्रभारी से भेंट की तथा अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा। थाना प्रभारी ने इस मांगपत्र पर सकारात्मक कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है। माकपा ने कहा है कि अगर उनकी मांगो पर गंभीरता से पहल नहीं की गई, तो आगे और उग्र आंदोलन किया जाएगा।

- Advertisment -spot_img
spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
spot_img
spot_img