Thursday, December 1, 2022
Homeछत्तीसगढ़पुलिस की सक्रियता से MDMA ड्रग सप्लायर अंकित अग्रवाल गिरफ्तार व जेल...

पुलिस की सक्रियता से MDMA ड्रग सप्लायर अंकित अग्रवाल गिरफ्तार व जेल दाखिल

बिलासपुर । युवाओं में बढ़ती जा रही नशे की लत और घटित अपराधों पर विराम लगाने के लिए बिलासपुर पुलिस ने सामूहिक कारवाही कर सफलता अर्जित की। प्रतिबंधित नशे की गोलियां, इंजेक्शन एवं अवैध मादक पदार्थों (ड्रग्स) के विक्रय से कुछ दिनों से शहर में अपराधों का ग्राफ बढता जा रहा था । सशक्त पुलिसिंग के बावजूद शातिर नशे के कारोबारियों ने अपना मकड़जाल फैला रखा था। जिसपर कार्यवाही करते हुए
उप महानिरीक्षक एवं वरिष्ट पुलिस अधीक्षक श्रीमती पारुल माथुर एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर राजेन्द्र जायसवाल एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चकरभाटा सुश्री गरिमा द्विवेदी के मार्गदर्शन में बिलासपुर पुलिस द्वारा सामूहिक रुप से अवैध नशा में संलिप्त व्यक्तियों के विरुद्ध लामबंद कार्यवाही की जा रही है । जिसके तहत् हर चौक-चौराहों, गली मुहल्ला, नगर की सीमाओं, हाइवे एवं वीरान जगहों सहित सभी संदिग्ध स्थानों /व्यक्तियों/वाहनों की सघन जांच कर आवश्यक कार्यवाही की जा रही हैं। जिसके सुखद परिणाम भी सामने आये हैं।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस तारतम्य में एक बड़े अपराधी भूगोल क्लब बार के संचालक अंकित अग्रवाल को गिरफ्तार किया है। जिसके खिलाफ पुलिस को लगातार कई शिकायतें मिली थी, MDMA ड्रगसप्लायी करना व भूगोल क्लब में बेचना, ग्राहकों से मारपीट सहित, पुलिस अधिकारियों से बत्तमीजी करना इत्यादि। ज्ञात हो 19/6/2022 को आरोपी योगेश द्विवेदी उर्फ राम जो भूगोल बार में मैनेजर का कार्य करता था के कब्जे से अवैध मादक पदार्थ MDMA जप्त होने पर गिरफ्तार किया गया था। उक्त प्रकरण में पुख्ता साक्ष्य मिलने पर अन्य आरोपी अंकित अग्रवाल पिता राजेश अग्रवाल उम्र 36 वर्ष निवासी रामा लाइफ सकरी बिलासपुर को गिरफ्तार किया गया है तथा प्रकरण से संबंधित ऐसे अन्य व्यक्ति जो संसूचित मादक पदार्थ की वित्तपोषण, संधारण, ऐसे अपराधियों को संश्रय देने का कार्य करते हैं के संबंध में साक्ष्य संकलन किया जा रहा है।

उक्त भूगोल बार में बार संचालक अंकित अग्रवाल की उपस्थिति में कई अप्रिय घटनाएं घटित हो चुकी है जिसके कारण बार का लाइसेंस निरस्त किया गया था । चार वर्ष पूर्व इसी भूगोल बार में गौरांग बोबड़े नामक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी ।जिसको लेकर पूरे शहर में काफी आक्रोश व बवाल हुआ था । 8 महीने पहले पुलिस के कुछ वरिष्ठ अधिकारियों जिसमें महिला पुलिस अधिकारी भी शामिल थीं , महिला पुलिस अधिकारियों के साथ दुर्व्यवहार किया था । मुखबिर की पुख्ता सूचना पर भूगोल क्लब के मैनेजर को मादक पदार्थों के साथ पुलिस ने गिरफ्तार किया ,तब यह खुलासा हुआ कि भूगोल बार में प्रतिबंधित मादक पदार्थ भी ग्राहकों को उपलब्ध कराया जाता है । तभी से एसएसपी पारूल माथुर के नेतृत्व में प्रकरण की सूक्षमता से जांच कर साक्ष्य इकठ्ठा किये गये और तब जाकर मुख्य अभियुक्त अंकित अग्रवाल पुलिस के गिरफ्त मे आया।


पुलिस थाना चकरभाटा से प्राप्त जानकारी के अनुसार अपराध क्रमांक 212/22 ,धारा 21, 27(A) NDPS के तहत गिरफ्तार आरोपी अंकित अग्रवाल को जेल दाखिल किया गया है।
जानकारी के अनुसार 19 जून 2022 को अवैध मादक पदार्थ MDMA बेचते पकड़े गये आरोपी योगेश द्विवेदी उर्फ राम भूगोल क्लब बार के मैनेजर के बयान और प्रकरण में पुख्ता साक्ष्य मिलने पर भूगोल बार के संचालक अंकित अग्रवाल पिता राजेश अग्रवाल उम्र 36 वर्ष निवासी रामा लाइफ सकरी बिलासपुर को पुलिस ने पांच सितंबर को गिरफ्तार किया । आरोपी को आज जेल भेज दिया गया है।

- Advertisment -spot_img
spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
spot_img
spot_img