Thursday, December 1, 2022
Homeताजा खबरNational Cinema Day: 16 सितंबर को देश के सिनेमाघरों में कहीं भी...

National Cinema Day: 16 सितंबर को देश के सिनेमाघरों में कहीं भी 75 रूपये में फिल्म देख सकेंगे दर्शक

मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन भारत (MAI) और देश भर के सिनेमाघरों ने 16 सितंबर को भारत में ‘राष्ट्रीय सिनेमा दिवस’ मनाने और 75 रुपये में टिकट देने का फैसला किया है। फिलहाल पूरे NCR में औसत टिकट की कीमत 200-300 रुपये के बीच है। पीवीआर, आईनॉक्स, सिनेपोलिस, कार्निवल, मिराज और सिटीप्राइड, एशियन, मुक्ता ए2, मूवीटाइम, वेव, एम2के और डेलाइट जैसे सिनेमा हॉल्स सहित देश भर में लगभग 4,000 स्क्रीन हैं, जो दिन में 75 रुपये में टिकट बेचेंगे।

16 सितंबर को राष्ट्रीय सिनेमा दिवस:

16 सितम्बर को सिनेमा के प्रचार प्रसार के लिए भारत में राष्ट्रीय सिनेमा दिवस मनाया जाता है।16 सितंबर को ‘राष्ट्रीय सिनेमा दिवस’के मौके पर पूरे देश के सिनेमाघरों में केवल 75 रुपये में फिल्मों के टिकट्स मिलेंगे।

ये फिल्में देख सकते हैं दर्शक :
वित्त वर्ष 2023 की पहली तिमाही में वैश्विक और स्थानीय टेंट पोल के पीछे सिनेमा ऑपरेटरों के बीच प्रभावशाली संख्या दर्ज की गई है, जो भारतीय दर्शकों के साथ गूंजती है। इस तिमाही में ‘केजीएफ: चैप्टर 2’, ‘आरआरआर’, ‘विक्रम’, ‘भूल भुलैया 2’ और हॉलीवुड हिट जैसे ‘डॉक्टर स्ट्रेंज’ और ‘टॉप गन: मेवरिक’ जैसी कुछ सबसे बड़ी हिट्स की रिलीज हुई थी जिसे दर्शक नजदीकी सिनेमाघरों में देख सकतें हैँ।

- Advertisment -spot_img
spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
spot_img
spot_img