Thursday, December 8, 2022
Homeछत्तीसगढ़भाजपा का 24 अगस्त का घेराव एक ढकोसला, भाजपा को युवाओं और...

भाजपा का 24 अगस्त का घेराव एक ढकोसला, भाजपा को युवाओं और किसानों से कोई सरोकार नहीं


भाजपा द्वारा 24 अगस्त को बेरोज़गारी के मुद्दे पर मुख्यमंत्री निवास के घेराव की घोषणा ।


रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी (ओबीसी) के प्रदेश महामंत्री भावेश बघेल ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा की भाजपा का रोज़गार के मुद्दे पर कुछ कहना भी हास्यप्रद हैं ।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो करोड़ रोज़गार हर वर्ष देने की घोषणा की थी परंतु यह केवल एक जुमला साबित हुआ । देश में बेरोज़गारी 45 साल के उच्चतम स्तर पर हैं । इसके लिए भाजपा और केंद्र सरकार ही ज़िम्मेदार हैं ।
केंद्र सरकार की एजेन्सी CMIE ने अपनी रिपोर्ट में बताया हैं की छत्तीसगढ़ में बेरोज़गारी दर मात्र 0.8 % हैं जो की राष्ट्रीय बेरोज़गारी दर से कहीं कम हैं । 9 सांसदों वाली भारतीय जनता पार्टी यह बताए की उनके सांसदों ने कितनी बार छत्तीसगढ़ की समस्याओं को लोक सभा में उठाया हैं । प्रधानमंत्री के जुमले और झूठ की वाहवाही करने के अलावा छत्तीसगढ़ भाजपा के सांसदों ने कुछ नहीं किया हैं ।
भाजपा के स्थानीय नेता यह बताए की अगर क्षेत्र के युवाओं के लिए रोज़गार कार्यालय के माध्यम से रोज़गार सृजन करने हेतु कम्पनियों को बुलाया जा रहा हैं तो उनके हाथ पाँव क्यू फूल रहे हैं ? क्षेत्र में रोज़गार मेला लगने से अगर युवाओं का जाने आने का खर्चा और ठहरने के खर्चा बच रहा हैं तो भाजपा नेताओं को क्या तकलीफ़ हैं वह यह बताएँ । अपने स्तर पर केवल ओछि राजनीति करने वाले भाजपा के नेता क्षेत्र के युवाओं का भला होते देख ही नहीं सकते । उनकी मंशा केवल 15 साल के भाजपा के कुशासन के भाँति युवाओं और किसानों को अंधकार में धकेलने की हैं ।
बेरोज़गारी भत्ते के नाम पर ढकोसला करने वाले भाजपा नेता यह बताए की अगर युवाओं को नौकरी दिला कर उन्हें बेरोज़गारी के कुचक्र से निकालने हेतु पहल की जा रही हैं तो उसका समर्थन करना छोड़ यह विरोध कर अपनी ओछि राजनीति क्यू चमका रहे हैं ? जनता सब देख रही हैं की केंद्र में बैठी आपकी सरकार किस प्रकार युवाओं और किसानों के विश्वासघात कर रही हैं । उसके बाद छत्तीसगढ़ में आपका यह रुख़ हास्यप्रद हैं । और 24 अगस्त का प्रदर्शन कुछ और नहीं बल्कि ढकोसला हैं । छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार जिस तरीक़े से जनता के बीच अपनी कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से प्रसिद्धि पा चुकी हैं उसके बाद भाजपा के पास कोई मुद्दा नहीं बचा हैं । घोषणापत्र में किए हुए 90% वादे छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार द्वारा पूरे कर लिए गए हैं । बचे हुए वादे और घोषणाएँ भी इसी कार्यकाल में पूरे कर लिए जाएँगे ।
गौठान छत्तीसगढ़ सरकार की जनकल्याणकारी योजना हैं जिससे जनमानस का सरोकार जुड़ा हुआ हैं । ऐसी योजना पर झूठे प्रश्न उठा कर भाजपा नेता जनता को गुमराह करने की नाकाम कोशिश करते हैं । उनकी मंशा केवल इन मिथ्यापूर्वक बातो से गौठान के ईमानदार कर्मचारियों पर व्यर्थ दबाव बना कर अपना स्वार्थ सिद्ध करने की हैं । रायपुर ज़िला पंचायत अंतर्गत गौठानों में जा कर व्यर्थ दबाव बना कर अवैध वसूली की कोशिश करने वाले भाजपा नेता यह जान ले की उनकी असलियत जनता जान चुकी हैं और दोबारा आपके झाँसे में नहीं फ़सने वाली ।

- Advertisment -spot_img
spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
spot_img
spot_img