Saturday, December 10, 2022
Homeप्रमुख खबरेंMP Breaking: त्योंथर DE सुशील यादव और AE गणेश अकोदिया JE कटरा...

MP Breaking: त्योंथर DE सुशील यादव और AE गणेश अकोदिया JE कटरा संजय गुप्ता द्वारा ट्रांसफार्मर बदलने के लिए की जा रही पैसे की मांग

रीवा मध्य प्रदेश,दिनांक 5 अगस्त 2022। मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान कि सरकार के द्वारा अब अटल बिजली के स्थान पर खंडित बिजली मिल रही है और जले हुए ट्रांसफार्मर को बदलने के लिए बिजली विभाग के बड़े अधिकारी मोटी रकम की मांग करने लगे हैं।

मामला प्रकाश में तब आया जब रीवा जिले के त्योंथर डिवीजन अंतर्गत कटरा विद्युत वितरण केंद्र के सोरहवा ग्राम के किसानों जगत देव सिंह परिहार राज बहोर पटेल राम नरेश पटेल अभिनेश पटेल के द्वारा बताया गया की कटरा और लालगांव के प्रभार पर वर्तमान में पदस्थ कनिष्ठ अभियंता संजय गुप्ता के द्वारा 10 हजार रुपये की रिश्वत की माग की जा रही है। जेई संजय गुप्ता के द्वारा कहा जा रहा है कि यह पैसा सहायक यंत्री गणेश आकोडिया और डिविजनल इंजीनियर सुशील यादव को पहुंचाना है तभी साहब लोग ट्रांसफार्मर बदलेंगे। ऐसे में उपभोक्ताओं ने इन तीनों अधिकारियों को हटाए जाने की मांग करते हुए पूरे मामले की जांच और कार्यवाही की मांग की है।

गौरतलब है कि आजकल ट्रांसफार्मर बदलने के लिए मारामारी चल रही है और जब किसानों को बिजली की जरूरत थी तब बिजली विभाग द्वारा जमकर बिजली कटौती की गई और जले हुए ट्रांसफार्मर बदलने के लिए रिश्वत की मांग होने लगी। जगह-जगह से शिकायतें आ रही हैं जहां मदरी सिरैय्या क्योटा लोटनी सहित दर्जनों ग्रामों के किसानों से इस प्रकार की मांग की जा रही है जिसकी जांच कराए जाना अति आवश्यक है। गौरतलब है त्योंथर डिवीजन में 50 से अधिक ट्रांसफार्मर जले हुए हैं लेकिन विभाग उनको लगाने में रिश्वत कर रहा है।

स्पेशल ब्यूरो रिपोर्ट रीवा

- Advertisment -spot_img
spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
spot_img
spot_img