Wednesday, November 30, 2022
Homeछत्तीसगढ़लीजेंड्स लीग टी20 में खेलने भारत आ रहे कश्मीर प्रीमियर लीग के...

लीजेंड्स लीग टी20 में खेलने भारत आ रहे कश्मीर प्रीमियर लीग के खिलाड़ी और प्रवर्तक, प्रतिबंधित क्रिकेटरों के साथ लीग का समर्थन करते बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली

नई दिल्ली: द लीजेंड्स लीग क्रिकेट टी20 का आयोजन जनवरी 2022 में ओमान में किया गया था जिसमें तीन टीमों – भारत, शेष एशिया और शेष विश्व ने भाग लिया था। लीग ने हाल ही में घोषणा की थी कि टूर्नामेंट का दूसरा संस्करण छह भारतीय शहरों में आयोजित किया जाएगा। लीग ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को भी अपनी शीर्ष खरीद में से एक के रूप में घोषित किया। हालाँकि यह कुछ सवाल और चिंताएँ पैदा करता है!

क्या बीसीसीआई और भारत सरकार ने पाकिस्तान के साथ अपने क्रिकेट संबंधों को लेकर अपने रुख में बदलाव किया है। लीग में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों की एक लंबी सूची है जिसमें शोएब अख्तर, मिस्बाह-उल हक, शाहिद अफरीदी और कई अन्य शामिल हैं जिनमें एशिया और विश्व एकादश टीमें शामिल हैं। इसलिए, यह देखना दिलचस्प होगा कि लीग पर भारत सरकार का रुख और यह इसे भारतीय धरती पर कैसे होने देता है जब राष्ट्र ने पड़ोसी देश के साथ सभी क्रिकेट संबंधों को तोड़ दिया है जब तक कि वे बड़े पैमाने पर विनाश करने के लिए आतंकवादियों का समर्थन और वित्त पोषण करना बंद नहीं करते हैं। भारतीय धरती पर। यह एक कारण है कि पाकिस्तान के खिलाड़ियों को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भाग लेने की अनुमति नहीं है।

यह भी ध्यान रखना दिलचस्प है कि सभी पाकिस्तान क्रिकेटर, पूर्व और वर्तमान दोनों, जिनमें से कई लीग में खेल रहे हैं, कश्मीर प्रीमियर लीग (केपीएल) के मजबूत अधिवक्ता और प्रमोटर हैं। भारत सरकार और बीसीसीआई ने कश्मीर प्रीमियर लीग (केपीएल) के आयोजन पर कड़ी आपत्ति और निंदा की है और केपीएल में खेलने वाले सभी क्रिकेटरों को भारत में किसी भी प्रकार का क्रिकेट खेलने से प्रतिबंधित कर दिया है।

इसके अलावा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का लीग में अहम खिलाड़ी बनना भी बीसीसीआई के मुंह पर एक बड़ा तमाचा है। सौरव गांगुली का लीग का समर्थन लीग के संबंध में मिश्रित संकेत भेज रहा है और बीसीसीआई सचिव श्री जय शाह, जो कि भारतीय गृह मंत्री श्री अमित शाह के बेटे भी हैं, को कदम उठाना चाहिए और इस लीग को भारत में होने से रोकना चाहिए।

- Advertisment -spot_img
spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
spot_img
spot_img