Tuesday, December 6, 2022
Homeछत्तीसगढ़शिक्षाकर्मियों की विधवाओं को जल्द मिलेगी अनुकंपा नियुक्ति?

शिक्षाकर्मियों की विधवाओं को जल्द मिलेगी अनुकंपा नियुक्ति?

रायपुर। अनुकंपा नियुक्ति शिक्षाकर्मी कल्याण संघ के द्वारा अपनी 1 सूत्रीय अनुकंपा नियुक्ति की मांगों को लेकर यशोदा वर्मा विधायिका से विगत 1 जुलाई 2022 को अनुकंपा संघ के प्रदेश अध्यक्ष माधुरी मृगे एवं अन्य पदाधिकारी की मुलाक़ात हुई जिस पर उन्हें भरोसा दिलाया गया कि उनकी मांगें जल्द ही पूरी होंगी।

विदित हो कि अनुकंपा नियुक्ति के लिए कई महीनों से आंदोलन कर रहीं पंचायत शिक्षाकर्मियों की विधवाओं की मांग अब जल्द पूरी हो सकती है।

लोक शिक्षण संचालनालय से बुधवार को सभी संभागीय संयुक्त संचालकों और जिला शिक्षा अधिकारियों को एक पत्र जारी किया। इसमें कहा गया है, आपके जिले में अनुकंपा नियुक्ति के ऐसे प्रकरण जिसमें कर्मचारी की मृत्यु शिक्षाकर्मी के रूप में स्कूल शिक्षा विभाग में संविलियन से पूर्व हो चुकी है। उनकी सूची संचालनालय को उपलब्ध कराएं ताकि अनुकंपा नियुक्ति के मामले में सामान्य प्रशासन विभाग से मार्गदर्शन प्राप्त किया जा सके।

यह पत्र जारी होने के साथ कई महीनों से अनुकंपा नियुक्ति की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे सैकड़ों परिवारों को राहत की उम्मीद जगी है। मृत शिक्षाकर्मियों की पत्नियों-बच्चों ने महीनों तक रायपुर में धरना-प्रदर्शन किया था । विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान भी महिलाएं सड़क पर उतरीं थीं तथा विधानसभा का घेराव करने निकली थीं।

- Advertisment -spot_img
spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
spot_img
spot_img